समिट में बोले अंबानी, उत्तराखंड को बनाएंगे 'डिजिटल देवभूमि'


 देहरादून।  रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने उत्तराखंड को निवेश के लिहाज आकर्षक बताते हुए आज कहा कि उनकी कंपनी यहां पर्यावरण के अनुकूल उद्योगों, पर्यटन और कारोबार को बढावा देगी, जिससे प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में बेहतरी आएगी।
PunjabKesariरिलायंस ने किया 4,000 करोड़ से अधिक का निवेश
अंबानी ने आयोजित उत्तराखंड निवेशक सम्मेलन में कहा कि उत्तराखंड प्राकृतिक संसाधनों से भरा पूरा है। हरे-भरे जंगल, खूबसूरत घाटियां, नदियां, झरने और बर्फ से ढंकी हिमालय की चोटियों के अलावा यहां के कर्मठ और सुसंस्कृत लोग इसे पर्यावरण के अनुकूल उद्योगों के योग्य बनाते हैं। इस राज्य में रिलायंस ने गत कुछ वर्षों में 4,000 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश किया है और यहां वृहद स्तर पर रोजगार का सृजन किया है।
PunjabKesariदेवभूमि में आर्थिक विकास और सुख समृद्धि भी बढ़े
रिलायंस जियो इस देवभूमि को डिजिटल देवभूमि बनाने के लिए प्रतिबद्ध है, जहां प्रत्येक व्यक्ति की पहुंच उच्च गुणवत्ता वाली कनेक्टिविटी और डिजिटल सेवाओं तक होगी। रिलायंस के यहां 100 से अधिक रिटेल स्टोर हैं और आने वाले समय में इसे बढ़ाने की योजना है। इससे यहां के लोगों की अतिरिक्त आय बढ़ेगी और रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि इस देवभूमि में आध्यात्मिक संपत्ति के साथ-साथ आर्थिक विकास और सुख समृद्धि भी बढ़े।
PunjabKesariकंपनी की योजना अगले दो साल में राज्य के करीब 2,185 सरकारी विद्यालयों, 200 से अधिक कॉलेजों को जोडऩे की है। जियो यहां स्वास्थ्य, शिक्षा और सरकारी सेवाओं की डिलीवरी को बेहतर करेगी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार की कारोबार समर्थक नीतियों और जियो के निवेश से राज्य में हाई-टेक उद्योग के विकास के लिए नए आयाम खुलेंगे।