कांग्रेस ने चौथी सूची जारी की, 17 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान


रायपुर- छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने अपनी चौथी सूची जारी कर दी है. इस सूची में 17 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं. कांग्रेस ने चौथी सूची में रायपुर उत्तर, रायपुर दक्षिण, धरसींवा, कुरूद, धमतरी, बिलासपुर और वैशाली नगर की सीट पर उम्मीवारों का ऐलान नहीं किया हैं.
कांग्रेस की 17 नामों की इस सूची में अनुसूचित जनजाति वर्ग से 6 उम्मीदवारों को टिकट दी गई है. वहीं अनुसूचित जाति वर्ग से 3 उम्मीदवारों को टिकट बांटी गई है. इस सूची में 5 सिटिंग एमएलए को भी पार्टी ने दोबारा मौका दिया है. बैकुंठपुर सीट से कांग्रेस ने स्व. रामचंद्र सिंहदेव की भतीजी पर दांव लगाया है. लुंड्रा और सामरी विधानसभा सीटों पर मौजूदा विधायकों की अदला-बदली की है. लुंड्रा से डाॅक्टर प्रीतम राम को मैदान में उतारा गया है, वहीं सामरी से चिंतामणी महाराज एक बार फिर चुनावी मैदान में उतरेंगे. पामगढ़ सीट पर गायक और गीतकार गोरेलाल बर्मन को कांग्रेस ने टिकट दिया है. बर्मन पिछले पांच सालों से पामगढ़ में सक्रिय रहे हैं. पिछले चुनाव में भी बर्मन की मजबूत दावेदारी थी, लेकिन ऐन वक्त पर टिकट कट गई थी.

इसी तरह से बिलाईगढ़ से शिक्षाकर्मी संघ के प्रांतीय अध्यक्ष रहे चंद्रदेव राय को उम्मीदवार बनाया गया है. चंद्रदेव राय ने कुछ दिन पहले ही शिक्षाकर्मी की नौकरी से इस्तीफा देकर कांग्रेस प्रवेश किया था. बिलाईगढ़ सीट कार्यकारी अध्यक्ष शिव डहरिया की मानी जाती रही है, लेकिन इस बार शिव डहरिया को बिलाईगढ़ की बजाए आरंग सीट से कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है. कटघोरा से उम्मीदवार बनाए गए पुरूषोत्तम कंवर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बोधराम कंवर के बेटे हैं. बोधराम कटघोरा से लगातार छह बार विधायक रहे हैं. बीते चुनाव में कोरबा से महापौर रहे लखन देवांगन ने इन्हें हराया था. इस बार लखन ही बीजेपी के उम्मीदवार हैं.चौथी सूची में जारी नामों को मिलाकर कांग्रेस ने 90 में से 72 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है.

कांग्रेस की चौथी सूची के ये हैं 17 प्रत्याशी 

भरतपुर-सोनहत- गुलाब सिंह कमरो
बैंकुठपुर- अंबिका सिंहदेव
सामरी- चिंतामणी महराज
लुंड्रा- डॉ. प्रीतम राम
कटघोरा- पुरुषोत्म कंवर
पाली-तानाखार- मोहित केरकेट्टा
तखतपुर- रश्मि सिंह
बेलतरा- राजेन्द्र कुमार साहू
जांजगीर-चांपा- मोतीलाल देवांगन
पामगढ़- गोरेलाल बर्मन
सरायपाली- किस्मत लाल नंद
खल्लारी- द्वारिकाधीश यादव
महासमुंद- विनोद चंद्राकर
बिलाईगढ़- चंद्रदेव राय
बलौदाबाजार- जनक राम वर्मा
सिहावा- लक्ष्मी ध्रुव
डौंडीलोहारा- अनिला भेड़िया