नक्सली हमले में दो जवान शहीद, एक पत्रकार की मौत




दंतेवाड़ा । छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों के घात लगाकर किए गए हमले में आज एक सहायक पुलिस निरीक्षक व एक जवान शहीद ​हो गए। वहीं एक पत्रकार की मौत की भी खबर सामने आई है। पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

राज्य के विशेष पुलिस महानिदेशक नक्सल आपरेशन) डी.एम.अवस्थी ने बताया कि छत्तीसगढ़ में पहले चरण में होने वाले विधानसभा चुनावों की कवरेज करने के लिए दिल्ली से आई दूरदर्शन की टीम जिला मुख्यालय से लगभग 30 किमी दूर थाना अरनपुर क्षेत्र के निलवाया क्षेत्र में गई थी। इस टीम के साथ सुरक्षा के लिए पुलिस बल भी डियूटी पर लगाए गए थे।



दूरदर्शन की टीम और सुरक्षा कर्मियों पर घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने हमला कर दिया और ताबडतोड़ फायरिंग की जिसमें उप पुलिस निरीक्षक रूद्र प्रताप,एक सहायक आरक्षक मंगलू तथा दूरदर्शन के कैमरामैन अच्युदानंद साहू की मौके पर ही मौक हो गई। इस घटना में दो आरक्षक विष्णु नेताम और सहायक आरक्षक राकेश गौतम घायल हो गए।



जानकारी मिलते ही एसपी घटना स्थल के लिए रवाना हो गए। वहीं, पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में मीडियाकर्मियों की टीम अभी भी फंसी हुई है। हालांकि, अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि टीम में कितने लोग शामिल थे।