Your Ads Here

एयर इंडिया की फ्लाइट के पहिए दीवार से टकराए, बाल-बाल बचे 136 यात्री


मुंबई । एयर इंडिया का विमान IX-611 आज बड़े हादसे का शिकार होने से बच गया। विमान में क्रू मेंबर्स सहित कुल 136 लोग मौजूद थे। सभी बाल-बाल बच गए। दरअसल, विमान ने त्रिची से देर रात डेढ़ बजे दुबई के लिए उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के दौरान ही विमान एयरपोर्ट की सेफ्टी वाल से टकरा गया, जिस वजह से उसका संपर्क एटीसी से टूट गया। यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए फ्लाइट को मुंबई डायवर्ट करने का फैसला लिया गया।


डायवर्ट किए जाने के बाद सुबह 5:35 पर विमान को मुंबई एयरपोर्ट पर उतारा गया और काफी समय तक विमान मुंबई के पार्किंग बे में रहा। अधिकारियों ने बताया कि घटना में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने एक बयान में कहा कि विमान के पायलटों को फिलहाल ड्यूटी से हटा दिया गया है।

विमान में मौजूद थे 136 यात्रीजिस समय यह हादसा हुआ, विमान में 130 यात्री और चालक दल के 6 सदस्य मौजूद थे। किसी को चोट नहीं आई है। वहीं, कंपनी ने कहा कि यात्रियों को मुंबई से दुबई ले जाने के लिए एक विशेष विमान और चालक दल के सदस्यों का इंतजाम किया गया। वहीं, एयरलाइन्स ने बयान में कहा कि पायलट इन कमांड कैप्टन डी. गणेश बाबू को बी737 विमान उड़ाने का 3,600 घंटे का अनुभव है। इसमें से करीब 500 घंटा उन्हें बतौर कमांडर का अनुभव है। साथ ही, फर्स्ट ऑफिसर कैप्टन अनुराग को बी737 उड़ाने का करीब 3,000 घंटे का अनुभव है। दोनों पायलटों को जांच पूरी होने तक ड्यूटी से हटा दिया गया है। कंपनी का कहना है कि मामले की सूचना नागरिक उड्डयन महानिदेशालय को दे दी गई है और विमानन कंपनी जांच में सहयोग कर रही है।
अधिकारियों ने कहा कि डीजीसीए मामले की जांच कर रही है। विमान के पहियों समेत अन्य हिस्सों को पहुंचे नुकसान का आकलन किया जा रहा है। तमिलनाडु के मंत्री वेल्लामंडी नटराजन मौके पर पहुंचे और दीवार को हुई क्षति का जायजा लिया।

No comments

Powered by Blogger.