हिंडनबर्ग जांच से जुड़ा मामला, सेबी ने अडानी एंटरप्राइजेज को भेजा कारण बताओ नोटिस



-अदाणी एंटरप्राइजेज को बाजार नियामक सेबी ने दो कारण बताओ नोटिस जारी किए 


्रमुंबई। अदाणी गु्रप की प्रमुख कंपनी अदाणी एंटरप्राइजेज को बाजार नियामक सेबी ने दो कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। दोनों नोटिस हिंडनबर्ग रिपोर्ट मामले में समूह के खिलाफ  चल रही जांच से संबंधित हैं। कंपनी ने 2 मई को अपने चौथी तिमाही के नतीजों की घोषणा के साथ एक नियामक फाइलिंग में इस जानकारी का खुलासा किया। अडानी एंटरप्राइजेज के मुताबिक 31 मार्च 2024 को समाप्त तिमाही के दौरान कंपनी को लिस्टिंग एग्रीमेंट और डिस्क्लोजर रिक्वायरमेंट्स के प्रावधानों का अनुपालन न करने पर सेबी से नोटिस मिला है।

 


अडानी एंटरप्राइजेज ने क्या कहा?

 

फाइलिंग के अनुसार कथित गैर-अनुपालन तीसरे पक्ष के साथ कुछ लेनदेन के संबंध में पार्टी लेनदेन और वर्षों से वैधानिक लेखा परीक्षकों के सहकर्मी समीक्षा प्रमाणपत्रों की वैधता से संबंधित है। इस बीच कंपनी ने एक बयान में स्पष्ट किया कि कारण बताओ नोटिस का वित्तीय वर्ष 2024 के लिए उसके वित्तीय विवरणों पर कोई भौतिक प्रभाव नहीं पड़ा।

 


अदानी एंटरप्राइजेज ने कहा कि पिछले साल अदानी समूह की कंपनियों पर हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद अदानी एंटरप्राइजेज ने एक कानूनी फर्म द्वारा स्वतंत्र मूल्यांकन के माध्यम से अप्रैल 2023 में शॉर्ट-सेलर रिपोर्ट (एसएसआर) में उल्लिखित लेनदेन की समीक्षा की। एक्सचेंज फाइलिंग में दावा किया गया कि लॉ फर्म के मूल्यांकन से पता चला है कि एसएसआर में उल्लिखित कोई भी कथित संबंधित पक्ष मूल कंपनी या उसकी सहायक कंपनियों से संबंधित नहीं था।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports