टी20 वल्र्ड कप: बाबर ने की रोहित की नकल; वल्र्ड कप जीतने के लिए पाकिस्तान की रणनीति



-आईपीएल का सत्रहवाँ सीजऩ इस समय भारत में जोरों पर है


नई दिल्ली। आईपीएल के सत्रहवें सीजन का उत्साह इस समय भारत में चरम पर है। इस टूर्नामेंट के ख़त्म होते ही जून में ट्वेंटी-20 वल्र्ड कप खेला जाएगा। क्रिकेट का सबसे छोटा प्रारूप विश्व कप वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर खेला जाएगा। ज्यादातर टीमों के खिलाडिय़ों के नाम सामने आ चुके हैं। 9 जून को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा। बाबर आजम को एक बार फिर पाकिस्तान टीम का कप्तान बनाया गया।



वल्र्ड कप के मद्देनजर बाबर आजम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए कई मुद्दों पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि पाकिस्तान इस साल का विश्व कप जरूर जीतेगा. 2021 और 2022 में हमें अपेक्षित सफलता नहीं मिल सकी. लेकिन, मुझे उम्मीद है कि इस बार हम अपने प्रदर्शन से देश को गौरवान्वित करेंगे।Ó मोहम्मद हारिस को पाकिस्तान सुपर लीग में मौका मिला. लेकिन वह उस मौके का फायदा नहीं उठा सके. वह अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन शीर्ष क्रम में उनके लिए कोई जगह नहीं है. मोहम्मद रिजवान, साई अयूब, फखर जमान और मैं पारी की शुरुआत करेंगे।


पाकिस्तान ने बनाई रणनीति

साथ ही भारत के प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं. वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों में से एक हैं। हम उनके खिलाफ रणनीति बनाएंगे और भारतीय टीम के अन्य खिलाडिय़ों के खिलाफ भी योजना बनाएंगे।Ó बाबर आजम ने ये भी कहा कि न्यूयॉर्क की नई पिच पर विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों को रोकने के लिए खास प्लान की जरूरत है.


बाबर आजम ने आगे कहा कि हसन अली विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे. हारिस रऊफ के अनुभव से टीम को निश्चित तौर पर फायदा मिलेगा. हैरिस चोट से उबर रहे हैं। वह पाकिस्तान की ट्वेंटी-20 टीम का अहम हिस्सा हैं। तो, बाबर ने पुष्टि की कि गैरी कस्टर्न पाकिस्तान टीम के कोच होंगे। हालांकि, पिच को लेकर पूछे गए सवाल पर बाबर ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की तरह जवाब देने से परहेज किया और कहा कि अगला बाद में देखा जाएगा.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports