ओला ने मास-मार्केट एस1 एक्स स्कूटर्स की शुरू की डिलीवरी



बैंगलुरु। ओला इलेक्ट्रिक ने देश में विभिन्न शहरों में अपनी ऑल-न्यू एस1 एक्स रेंज की डिलीवरी शुरू की। एस1एक्स स्कूटर ग्राहकों को भिन्न-भिन्न रेंज प्रदान करने के लिए तीन बैटरी कॉन्फिगुरेशन - 2 किलोवॉटघंटा, 3 किलोवॉटघंटा और 4 किलोवॉटघंटा में लॉन्च किया गया था। 

69,999 रुपये (एक्सशोरूम) के शुरुआती मूल्य में लॉन्च किए गए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ ओला ने मास-मार्केट सेगमेंट में प्रवेश किया है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर किफायती मूल्य में और बिना किसी अतिरिक्त लागत के 8 साल/80,000 किलोमीटर की बैटरी वॉरंटी के साथ आता है, जिसके कारण एस1एक्स स्कूटर वर्तमान में बाजार में उपलब्ध सबसे आकर्षक ईवी प्रस्तावों में से एक है। इस अवसर पर अंशुल खंडेलवाल, चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, ओला इलेक्ट्रिक टेक्नोलॉजीज़ ने कहा, ''इलेक्ट्रिक वाहन अपनाने के मार्ग में आने वाली मुख्य बाधाओं में से एक इसकी बहुत ऊँची अग्रिम लागत थी, जिसे एस1 एक्स के साथ हमने खत्म कर दिया है। मास-मार्केट पोर्टफोलियो में हमारे प्रवेश से हमें अपने ग्राहकों का विस्तार करने में मदद मिलेगी और हम भारत में टू-व्हीलर्स का उपयोग करने वाले मौजूदा व संभावी ग्राहकों को ज्यादा संख्या में इलेक्ट्रिक वाहन के तेजी से विकसित होते हुए परिवेश में शामिल कर पाएंगे। किफायती, आसानी से उपलब्ध होने और स्वामित्व पाने की विशेषताओं के कारण एस1एक्स हर भारतीय के लिए एक आकर्षक प्रस्ताव है।ÓÓ ओला इलेक्ट्रिक ने हाल ही में एस1 एक्स पोर्टफोलियो के लिए नए मूल्यों की घोषणा की है। यह तीन बैटरी कॉन्फिगुरेशन (2 किलोवॉटघंटा, 3 किलोवॉटघंटा, और 4 किलोवॉटघंटा) में क्रमश: 69,999 रुपये (इंट्रोडक्टरी मूल्य); 84,999 रुपये और 99,999 रुपये में मिलेगा। साथ ही, कंपनी एस1 प्रो, एस1 एयर और एस1 एक्स+ के मूल्य संशोधित कर इन्हें क्रमश: 1,29,999 रुपये; 1,04,999 रुपये और 84,999 रुपये में उपलब्ध करा रही है। फिजि़कल की, आकर्षक रेंज व बेहतरीन परफॉर्मेंस भारी मांग के बाद एस1एक्स रेंज के साथ फिजि़कल की दी गई है, और यह भिन्न-भिन्न रेंज की जरूरतों को पूरा करेगी। एस1एक्स द्वारा 4 किलोवॉटघंटा, 3 किलोवॉटघंटा और 2 किलोवॉटघंटा वैरिएंट्स के लिए क्रमश: 190 किलोमीटर, 143 किलोमीटर और 95 किलोमीटर की आईडीसी-सर्टिफाईड रेंज मिलेगी। यह स्कूटर 6 किलोवॉट की मोटर के साथ आता है और 4 किलोवॉटघंटा एवं 3 किलोवॉटघंटा वैरिएंट के लिए 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार केवल 3.3 सेकंड में प्राप्त करके 90 किलोमीटर प्रति घंटा की सर्वोच्च गति से चल सकता है। 2 किलोवॉटघंटा वैरिएंट 0 से 40 किलोमीटर की रफ्तार 4.1 सेकंड में प्राप्त करता है, और 85 किलोमीटर प्रति घंटा की सर्वोच्च गति से चल सकता है। इस स्कूटर में तीन मोड (ईको, नॉर्मल, और स्पोर्ट्स) हैं और राईडिंग की जरूरत के मुताबिक राईडर किसी भी मोड में आसानी से स्विच कर सकते हैं। 8 साल की एक्सटेंडेड बैटरी वॉरंटी ओला इलेक्ट्रिक अपने उत्पादों की संपूर्ण श्रृंखला पर बिना किसी अतिरिक्त लागत के 8 साल/80,000 किलोमीटर की एक्सटेंडेड बैटरी वॉरंटी प्रदान करता है। ओला इलेक्ट्रिक का मानना है कि इस कदम से इलेक्ट्रिक वाहनों की उम्र बढ़ेगी।


 और इलेक्ट्रिक वाहन अपनाने में आने वाली एक बड़ी बाधा का समाधान हो सकेगा। ग्राहक एड-ऑन वॉरंटी लेकर 1,00,000 किलोमीटर तक की दूरी को केवल 4,999 रुपये देकर और 1,25,000 किलोमीटर तक की दूरी को केवल 12,999 रुपये देकर वॉरंटी के अंतर्गत ला सकते हैं। ओला ने 3 किलोवॉट की एक पोर्टेबल फास्ट चार्जर एक्सेसरी भी पेश की है, जो 29,999 रुपये में खरीदी जा सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports