पतंजलि के विज्ञापनों से जुड़ा मामला! बाबा रामदेव ने सुप्रीम कोर्ट में बिना शर्त मांगी माफी


-आदेश के बाद योग गुरु बाबा रामदेव खुद कोर्ट आ गए 


नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने भ्रामक विज्ञापन मामले में पतंजलि आयुर्वेद को फटकार लगाई थी और योग गुरु बाबा रामदेव और कंपनी के प्रबंध निदेशक आचार्य बालकृष्ण को पेश होने को कहा था। ये दोनों आज सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए। सुनवाई शुरू होने के बाद दोनों ने कोर्ट से बिना शर्त माफी मांगी।


सुनवाई के दौरान बाबा रामदेव के वकील ने कहा हम ऐसे विज्ञापन के लिए माफी मांगते हैं। उनके आदेश के बाद योग गुरु बाबा रामदेव खुद कोर्ट आ गए हैं। वे माफ़ी मांग रहे हैं और आप उनकी माफी को रिकॉर्ड पर ले सकते हैं।



बाबा रामदेव के वकील ने कहा, 'हम कोर्ट से भाग नहीं रहे हैं। क्या मैं इनमें से कुछ अनुच्छेद पढ़ सकता हूँ? क्या मैं हाथ जोड़कर कह सकता हूं कि वह सज्जन स्वयं अदालत में हैं, और अदालत उनकी क्षमा को दर्ज कर सकती है?Ó सुनवाई के दौरान पतंजलि के वकील ने भ्रामक विज्ञापनों के बारे में बोलते हुए कहा, 'हमारे मीडिया विभाग को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बारे में जानकारी नहीं थी। अत: ऐसा विज्ञापन लुप्त हो गया। इस पर जस्टिस अमानुल्लाह और हिमा कोहली की पीठ ने कहा, यह मानना मुश्किल है कि हमें इस संबंध में जानकारी नहीं थी।


इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने नवंबर 2023 में पतंजलि को भ्रामक विज्ञापन वापस लेने का आदेश दिया था। साथ ही अगर ऐसा नहीं हुआ तो हम दोबारा कार्रवाई करेंगे। ऐसे में कोर्ट ने यह भी कहा था कि पतंजलि के हर विज्ञापन पर 1 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports