कांग्रेस को बड़ी राहत मिली, कांग्रेस के खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई नहीं




नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले ही आयकर विभाग ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। आयकर विभाग ने 3500 करोड़ रुपये का रिकवरी नोटिस जारी किया था। इसी बीच अब कांग्रेस को बड़ी राहत मिली है।



आयकर विभाग ने सोमवार को कोर्ट से कहा कि वह लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के खिलाफ  कोई सख्त कार्रवाई नहीं करेगा। विभाग ने कोर्ट से कहा कि मामले को जून तक के लिए टाल दिया जाए और चुनाव के बाद ही सुनवाई की जाए।


 


आयकर विभाग ने कोर्ट से यह भी कहा है कि हम लोकसभा चुनाव के दौरान किसी भी पार्टी की परेशानी नहीं बढ़ाना चाहते। अब कोर्ट ने कहा है कि अगली सुनवाई 24 जुलाई को होगी। कांग्रेस ने पहले आरोप लगाया था कि केंद्र सरकार आयकर विभाग का इस्तेमाल कर पार्टी को अस्थिर करना चाहती है। कांग्रेस ने भी कहा था कि लोकसभा चुनाव से पहले जानबूझकर ऐसी कार्रवाई की जा रही है।




तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि चुनाव अभी चल रहे हैं। ऐसे में विभाग चाहता है कि चुनाव के दौरान किसी भी पार्टी को कोई परेशानी न हो। दरअसल कांग्रेस ने हाई कोर्ट के 2016 के फैसले को चुनौती देते हुए कोर्ट का रुख किया था। उसके आधार पर आयकर विभाग उन्हें नोटिस जारी कर रहा है।




कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आयकर विभाग की कार्रवाई की कड़ी आलोचना की। 'देश में लोकतंत्र खत्म हो गया है। हमारे खाते फ्रीज कर दिए गए हैं और सैकड़ों करोड़ के नोटिस भेजे जा रहे हैं। इसके बाद भी देश की अदालतें, चुनाव आयोग और मीडिया चुप हैं। राहुल गांधी ने यह भी आरोप लगाया कि लोकतंत्र को खत्म करने की साजिश हो रही है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports