कल्याण स्टेशन पर महिला की उलझन; एक्सप्रेस बोगी में परिवार बिखर गया!



डोंबिवली। चूंकि कल्याण रेलवे स्टेशन से लंबी दूरी की ट्रेनें भी रुकती हैं, इसलिए यह स्थान हमेशा व्यस्त रहता है। एक्सप्रेस पकडऩे के दौरान स्टेशन पर कई घटनाएं भी होती रहती हैं। ऐसी ही एक घटना गुरुवार को रेलवे स्टेशन पर हुई. एलटीटी गोरखपुर एक्सप्रेस ट्रेन में मनचाहा कोच पकडऩे की कोशिश में एक परिवार बिखर गया। घबराई महिला ने टे्रन की चेन खींच दी। बाद में आरपीएफ  पुलिस अंदर गयी। महिला को नीचे उतार लिया गया। इसके बाद महिला और उसकी 55 वर्षीय मां ने आधे घंटे तक स्टेशन पर हंगामा किया क्योंकि उसकी तीन साल की बेटी ट्रेन में ही रह गई।



आधे घंटे बाद पुलिस ने महिला को थाने ले जाकर अपनी कार्रवाई शुरू की और उसकी तीन साल की बेटी और उसके पिता को सामान के साथ अगले स्टेशन पर उतरने के लिए बुलाया। भिवंडी की रहने वाली रूपा सिंह अपने परिवार के साथ पैदल चलकर गोरखपुर जा रही थीं। इसके लिए वह अपने परिवार के साथ कल्याण रेलवे स्टेशन आई थीं। रूपा के साथ उसके माता-पिता, डेढ़ साल का बेटा और तीन साल की बेटी भी थी। उनकी गाड़ी प्लेटफार्म नंबर चार पर पहुंची। उसके पास एसी 2 का टिकट था। लेकिन उनकी बोगी उस जगह नहीं पहुंची जहां सिंह परिवार प्लेटफॉर्म पर खड़ा था। परिवार वांछित डिब्बे में जाने के लिए दौडऩे लगा। रूपा सिंह अपने बेटे और मां के साथ कोच में चढ़ गईं।



रूपा के पिता के साथ उनकी तीन साल की बेटी थी, इसलिए उन्होंने चेन खींच दी ताकि वे दोनों टे्रन में न चढ़ें। चेन खींचने के बाद टे्रन रुक गई. पुलिसकर्मी यह पता लगाने में जुट गए कि चेन किसने खींची। इस बार रूपा को नीचे उतार लिया गया. उस वक्त उन्होंने सारी हकीकत बता दी. लेकिन बाद में पता चला कि उनके पिता और छोटी बेटी भी कार में सवार थे. गाड़ी चल पड़ी. इस समय रूपा ने पुलिस से अपनी तीन साल की बेटी को ट्रेन से उतारने की गुहार लगाई, लेकिन जब पुलिस उसे कार्रवाई के लिए ले जा रही थी, तो रूपा और उसकी मां ने रेलवे स्टेशन पर हंगामा खड़ा कर दिया. हालांकि बताया गया कि आरपीएफ ने रूपा के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की है.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports