गुरिल्ला-कॉमबैट वार के सामने नहीं टिक पाए नक्सली



तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा पर मुठभेड़ में 3 नक्सली ढेर
पुजारी कांकेर कर्रीगुटा जंगल में एलएमजी और एके 47 हथियार बरामद

बीजापुर । चुनाव के मद्देनजर माओवादी प्रभावित क्षेत्र में सुरक्षा बलों  का दबाव बढ़ता जा रहा है। इसी के तहत फोर्स और नक्सलियों के बीच लगातार मुठभेड़ हो रही है। माओवादी लगातार मारे जा रहे हैं। शनिवार को फिर बीजापुर के जंगल में मुठभेड़ हुई। जहां गुरिल्ला-कॉमबैट वार के सामने नक्सली नहीं टिक पाए। इस दौरान तीन नक्सली मारे गए। घटनास्थल से कुछ हथियार भी बरामद किए गए हंै। 

घटना उसूर थाना क्षेत्र की है।

मिली जानकारी अनुसार, तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा पर पुजारी कांकेर के कर्रीगुटा के जंगलों में डीआरजी, बस्तर फाईटर्स और छत्तीसगढ़ पुलिस की संयुक्त टीम एंटी नक्सल ऑपरेशन पर निकली थी। इस दौरान नक्सलियों से उनकी मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में अब तक 3 नक्सली मारे गए हैं। घटनास्थल से एक एलएमजी, एक एके 47 सहित अन्य हथियार सहित नक्सल सामान बरामद किया गया है। बीजापुर एसपी जितेंद्र यादव ने मुठभेड़ की जानकारी दी है। बताया गया कि, मुठभेड़ दोपहर बाद तक जारी रही।

ग्रेहाउंड्स आंध्रप्रदेश के जवानों की एक टीम है, जो गुरिल्ला और कॉमबैट वार के लिए जानी जाती है। तेलंगाना जिले की स्थापना के बाद भी इस टीम को यथावत रखा गया। ग्रेहाउंड्स के जवानों ने शनिवार 6 अप्रैल को  बीजापुर के पुजारी कांकेर इलाके में तीन नक्सलियों को मार गिराया है। उसी इलाके में ग्रेहाउंड्स ने साल 2018 के अप्रैल माह में ही 8 नक्सलियों को और बीजापुर के ठ्ठ शेष पृष्ठ 6 पर

उसूर ब्लॉक के जंगलों में 10 नक्सलियों को मार गिराया था। ग्रेहाउंड्स ने एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान सुकमा और पामेड़ के जंगलों में एक दर्जन से ज्यादा नक्सलियों को मार गिराया था। इसके अलावा नक्सलियों के एक विवाह कार्यक्रम में भी इन जवानों ने हमला कर दिया था। इस गोलीबारी में माओवादी नेता पापाराव को भी गोली लगी थी।  


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports