मैक्सवेल ने जल्दबाजी में क्यों लिया इतना बड़ा फैसला, जानिए वजह



-मैक्सवेल ने अनिश्चित काल के लिए लिया आईपीएल से ब्रेक, बताई वजह


मुंबई। आरसीबी की टीम इस समय बेहद खराब स्थिति से गुजर रही है। वे अपने पहले 7 मैचों में से 6 हार चुके हैं। वैसे ही अब उनके लिए एक बड़ी चौंकाने वाली खबर सामने आई है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने का फैसला किया है। 


उन्होंने टीम मैनेजमेंट को इसके पीछे की वजह भी बताई है। मैक्सवेल के लिए आईपीएल 2024 कुछ खास नहीं रहा। वह लगातार फ्लॉप रहे हैं। उन्होंने अब तक 6 मैच खेले हैं और उनका उच्चतम स्कोर 28 है। पिछली 6 पारियों में उनका स्कोर 0, 3, 28, 0, 1, 0 था। तो कुल रन 32 ही हुए। 



ÓइसÓ वजह से लिया ब्रेक


ग्लेन मैक्सवेल ने मानसिक और शारीरिक थकान के कारण इंडियन प्रीमियर लीग से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले लिया है। दूसरी ओर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया टी20 कप्तान मिचेल मार्श की फिटनेस पर भी नजर बनाए हुए है। मैक्सवेल हैदराबाद के खिलाफ आरसीबी मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। मैक्सवेल ने कहा कि उन्होंने खुद ही बाहर रहने को कहा था क्योंकि उन्हें लगा कि वह सकारात्मक तरीके से योगदान नहीं दे रहे हैं। इसलिए वो खुद ही टीम से बाहर हो गए।


मैक्सवेल ने एक प्रेस नोट जारी कर कहा पहले कुछ मैच व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए अच्छे नहीं थे। इसलिए बाहर बैठना बहुत आसान फैसला था। मैं आखिरी मैच में और टीम के कोच के पास गया था और कहा कि शायद अब किसी और को आज़माने का समय आ गया है। मैं पहले भी इस तरह की स्थिति में फंस चुका हूं। तब मैं खेलना जारी रख सकता था। यह वास्तव में खुद को आराम देने का सबसे अच्छा समय है।


मैक्सवेल ने टीम के खराब प्रदर्शन पर भी टिप्पणी की। हमने इस सीजऩ में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। हम जैसा चाहते थे वैसा नहीं खेल पाए, इसलिए नतीजे अजीब रहे। टीम पावरप्ले और बीच के ओवरों में काफी बल्लेबाजी मिस कर रही है। पिछले कुछ सीजऩ मेरी ताकत, लेकिन अभी मैं उस तरह नहीं खेल रहा हूं, यह ब्रेक लेने लायक है। अगर किसी और को मौका मिलता है, तो वह अपना करियर बना सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports