लोकसभा चुनाव में हमें वोट मत देना"; राजस्थान में खेला कांग्रेस का अजब अभियान!



जयपुर। राजस्थान लोकसभा चुनाव 2024: राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मात देने के बाद अब बीजेपी के सामने लोकसभा चुनाव में भी वही लय बरकरार रखने की चुनौती है. पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने सभी सीटों पर जीत हासिल की थी. अब इस बात पर ध्यान गया है कि क्या बीजेपी राजस्थान में फिर वैसा ही प्रदर्शन करेगी. अब समय आ गया है कि कांग्रेस यह प्रचार करे कि हमें वोट न दें, जबकि एक-एक सीट जीतने का संघर्ष चल रहा है।



प्राप्त जानकारी के अनुसार बांसवाड़ा, डूंगरपुर लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस के सामने अजीब स्थिति आ गई है. यहां कांग्रेस ने भारत आदिवासी पार्टी के साथ गठबंधन किया है. लेकिन, दावेदार अरविंद डामोर की एक चाल से कांग्रेस के लिए ही स्थिति मुश्किल हो गई है. बांसवाड़ा डूंगरपुर लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस के सामने बड़ी फजीहत खड़ी हो गई है. कांग्रेस ने अर्जुन बामनिया को टिकट दिया. लेकिन अर्जुन बामनिया की जगह अरविंद डामोर ने अपनी उम्मीदवारी दाखिल कर दी. वहीं, कांग्रेस ने भारत आदिवासी पार्टी के साथ गठबंधन की घोषणा की और राजकुमार रोत को समर्थन देने की घोषणा की. हालांकि, पार्टी के फैसले से नाराज अरविंद डामोर ने अपनी उम्मीदवारी वापस नहीं ली. इस कार्रवाई के चलते कांग्रेस ने दामोर को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया. कांग्रेस द्वारा बेदखल किए जाने के बावजूद अरविंद डामोर के पास कांग्रेस का चुनाव चिन्ह है।


लोकसभा चुनाव में हमें वोट मत दीजिए


इन सभी घटनाक्रमों के चलते कांग्रेस अब कांग्रेस के सिंबल पर चुनाव लड़ रहे अरविंद डामोर को वोट न देने की मुहिम चला रही है. साथ ही इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने यह प्रचार भी शुरू कर दिया है कि उसने भारत आदिवासी पार्टी के साथ गठबंधन किया है और राजकुमार रोत को समर्थन दिया है. हालांकि, इसके लिए कांग्रेस को दौड़ लगानी होगी. कहा जा रहा है कि कांग्रेस ने अब इस पर जोर दिया है.


इस बीच राजनीतिक गलियारे में चर्चा है कि बांसवाड़ा डूंगरपुर में कांग्रेस हार गई है. एक तरफ जहां कांग्रेस ने भारत आदिवासी पार्टी के साथ गठबंधन का ऐलान किया है. वहीं, पार्टी से निकाले गए अरविंद डामोर कांग्रेस के सिंबल पर चुनाव लड़ते रहेंगे. इन सबके चलते इस क्षेत्र में चुनाव में अव्यवस्था की तस्वीर बनी हुई है. अब जनता में भ्रम है कि अरविंद डामोर कांग्रेस के चुनाव चिन्ह पर वोट मांगेंगे और कांग्रेस गठबंधन का हवाला देकर राजकुमार रोत के पक्ष में वोट मांगेंगे.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports