सीएसपीडीसीएल अग्निकांड में पुलिस भी दर्ज करेगी कर्मचारी-अफसरों के बयान


आगजनी की घटना के लिए सीएसपीडीसीएल ने बनाई है विशेष कमेटी

रायपुर । गुढिय़ारी सीएसपीडीसीएल के सब स्टेशन के गोदाम हुई आगजनी की घटना को लेकर पुलिस भी अलग से जांच करेगी। जांच के लिए सीएसपीडीसीएल के अफसरों और कर्मचारियों का बयान लिया जाएगा। पुलिस ने इसके लिए नोटिस देकर जवाबदारों को तलब करने की तैयारी कर ली है। सीएसपीडीसीएल ने पहले ही विशेष कमेटी बनाई हुई है। दो एजेंसियों की जांच के बाद आगजनी के पीछे की असली वजह सामने आएगी। आगजनी की घटना में नष्ट हुए सामग्रियों के बारे में नुकसान का आकलन अभी भी नहीं हो सका है। 2 करोड़ से ज्यादा के नुकसान होने के दावे किए जा रहे हैं। 

नव प्रदेश से बातचीत के दौरान एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने गुढिय़ारी थाना में आगजनी का केस दर्ज कर कर्मचारियों और अफसरों के बयान लेने की पुष्टि की। एसएसपी ने बताया, सभी जवाबदार कर्मचारी और अफसरों का बयान पुलिस अलग से लेगी। सीएसपीडीसीएल ने भले ही अलग से कमेटी गठित की है लेकिन थाना में दर्ज केस के अनुसार कर्मचारी और अफसर बयान के लिए बुलाए जाएंगे। गोदाम में भीषण आग कैसे लगी? हादसा या कोई साजिश के चलते अग्निकांड हुआ इसकी बारिकी से जांच होगी। सीएसपीडीसीएल ने छह सदस्यीय टीम बनाने की घोषणा की है। इस कमेटी में सिर्फ विभागीय अफसरों को शामिल किया गया है। 

गौरतलब है कि बीते शुक्रवार के दोपहर डेढ़ बजे भीषण आग लगने से पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल रहा था। लगभग 20 घंटे बाद आग पर पूरी तरह से काबू पाया जा सका था। हजारों की संख्या में बड़े पावर ट्रांसफार्मर के साथ छोटे ट्रांसफार्मर जलकर नष्ट हो गए। ऑयल ड्रम और टैंक में धमाके की वजह से सब स्टेशन गोदाम में रखे सारे सामान जलकर नष्ट हो गए थे।  

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports