चंडीगढ़ से किरण खेर का टिकट काटा भाजपा ने संजय टंडन को उतारा?



चंडीगढ़। पंजाब एवं हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ के लिए भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. भाजपा ने यहां से दो बार की सासंद किरण खेर का टिकट काटकर संजय टंडन  को प्रत्याशी बनाया है.

जानकारी के अनुसार, बुधवार को भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी दसवीं लिस्ट जारी की. इसमें संजय टंडन को चंडीगढ़ सीट से टिकट गया है. लिस्ट में यूपी और पश्चिम बंगाल की सीटों पर भी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है. बता दें कि संजय टंडन चंडीगढ़ भाजपा के पूर्व अध्यक्ष रहे हैं. उन्हें मौजूदा समय में हिमाचल प्रदेश का सह प्रभार दिया गया है.

टिकट मिलने के बाद संजय टंडन ने न्यूज 18 से बात की और कहा कि मुझे उम्मीद थी इस बार टिकट मुझे मिलेगा. राजनीति में सब्र रखना होता है. पार्टी के हर फैसले का सम्मान किया है. चंडीगढ़ बीजेपी में कोई गुटबाजी नहीं है. हम सभी एक साथ हैं और मिलकर मोदी जी की झोली में सीट डालेंगे. किरण खेर ने भी अच्छा काम किया है और अब बाहरी और लोकल का मुद्दा अब खत्म हो गया. संजय टंडन मौजूदा समय में नेशनल एग्जाक्यूटिव के सदस्य और यूटी क्रिकेट एसोशिएसन के प्रेसिडेंट भी हैं.संजय टंडन का जन्म 10 सितंबर 1963 में पंजाब के अमृतसर में हुआ है. उनके पिता बलरामजी दास टंडन फ्रीडम फाइटर के अलावा, आरएसएस प्रचार और जनसंघ के फाउंडर मैंबर थे. वह छत्तीसगढ़ के पूर्व राज्यपाल रहे हैं. उनकी माता अमृतसर में टीचर रही हैं.  संजय टंडन की दो बहनें हैं, जो कि दिल्ली में सैटल हैं. संजय टंडन ने अपनी शुरुआती पढ़ाई अमृतसर से ही की. साल 1977 में उनके पिता जब मंत्री बने तो वह चंडीगढ़ शिफ्ट हो गए। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports