रामलला के दर्शन के बाद अमेठी-रायबरेली से उम्मीदवारी का ऐलान?; राहुल-प्रियंका को लेकर कांग्रेस का प्लान..



-उत्तर प्रदेश की दो हाईप्रोफाइल सीटों रायबरेली और अमेठी पर

नई दिल्ली। देश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए शुक्रवार को मतदान होगा। इस चरण में केरल के वायनाड में भी मतदान होगा। इस सीट से एक बार फिर राहुल गांधी चुनावी मैदान में उतरे हैं। लेकिन इस बार सबकी निगाहें उत्तर प्रदेश की दो हाईप्रोफाइल सीटों रायबरेली और अमेठी पर हैं।


इन दोनों सीटों के लिए आवेदन प्रक्रिया 26 अप्रैल से शुरू होगी। सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी अमेठी और रायबरेली सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। कहा जा रहा है कि इन सीटों पर उम्मीदवारी की घोषणा से पहले प्रियंका और राहुल अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन कर सकते हैं।



कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी इन दोनों सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि सूत्रों का कहना है कि इन दोनों सीटों की औपचारिक घोषणा 30 अप्रैल से पहले नहीं की जाएगी। इन दोनों सीटों पर राहुल और प्रियंका की संभावित उम्मीदवारी के बारे में कांग्रेस नेताओं ने कुछ नहीं कहा है।


सूत्रों का यह भी कहना है कि अमेठी और रायबरेली जाने से पहले राहुल और प्रियंका अयोध्या जा सकते हैं, जहां वे रामलला के दर्शन कर सकते हैं। हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।


कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने संकेत दिया है कि अगर राहुल और प्रियंका इन सीटों पर चुनाव लडऩे का फैसला करते हैं तो 1 और 3 मई को नामांकन पत्र दाखिल किया जा सकता है। अमेठी से चुनाव लडऩे के लिए राहुल गांधी की टीम ने अमेठी में डेरा डाल दिया है। राहुल गांधी की उम्मीदवारी के लिए यूपी कांग्रेस पार्टी को 1 मई की संभावित तारीख दी गई है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस 1 मई को अप्रत्याशित शक्ति प्रदर्शन करेगी। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports