सीजेआई चंद्रचूड़ की बेंच ने नहीं सुनी केजरीवाल की याचिका




नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कल ईडी ने गिरफ्तार कर लिया, सीएम केजरीवाल ने आज सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की। जिस पर आज सुनवाई हुई। सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने केजरीवाल को विशेष पीठ के पास जाने को कहा है। 


केजरीवाल की ओर से वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी कोर्ट में पेश हुए। केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई करते हुए सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ ने उन्हें न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की अध्यक्षता वाली विशेष पीठ के पास जाने का निर्देश दिया।


सुनवाई के दौरान सीजेआई चंद्रचूड़ ने कहा कि जस्टिस संजीव खन्ना की अध्यक्षता वाली विशेष पीठ आज आपके मामले की सुनवाई करेगी। इससे पहले अभिषेक मनु सिंघवी ने सीजेआई के समक्ष याचिका का उल्लेख किया था और मामले की जल्द सुनवाई का अनुरोध किया था। चीफ  जस्टिस ने कहा कि आपको जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच के सामने अपनी बात रखनी चाहिए।


चीफ  जस्टिस के निर्देश के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल के वकील जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच के पास जाकर अर्जी दाखिल करेंगे। न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की अध्यक्षता वाली तीन न्यायाधीशों की पीठ अब ईडी की गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग वाली अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई करेगी।


न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की अध्यक्षता वाली पीठ में न्यायमूर्ति एमएम सुंदरेश और न्यायमूर्ति बेला त्रिवेदी भी शामिल हैं। अब केजरीवाल को तीन जजों की बेंच के सामने याचिका का जिक्र करना होगा।


ईडी ने गुरुवार शाम को सीएम केजरीवाल से पूछताछ की थी। जांच के बाद ईडी ने मुख्यमंत्री केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान सीएम केजरीवाल के आवास और दिल्ली के अन्य स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports