किसान आंदोलन को लेकर प्रशासन की तैयारी पंजाब सीमा पर त्रिस्तरीय सुरक्षा



-15 जिलों में धारा 144 लागू; अनुमति के बाद ही वाहनों को प्रवेश

-पहले बीएसएफ  फिर आरएएफ  और तीसरे नंबर हरियाणा पुलिस के सशस्त्र बल तैनात


नई दिल्ली। किसान संगठनों के विरोध प्रदर्शन को लेकर हरियाणा पुलिस ने अभेद्य सुरक्षा व्यवस्था की है। पंजाब सीमा पर त्रिस्तरीय पुलिस की मौजूदगी रहेगी। सबसे पहले बीएसएफ  के जवान होंगे और उनके पीछे आरएएफ  होगी और आरएएफ  के पीछे हरियाणा पुलिस के सशस्त्र बल होंगे। पंजाब सीमा को सील करने के अलावा, लिंक रोड पर भी पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है और 13 फरवरी को निरीक्षण और मंजूरी के बाद ही वाहनों को हरियाणा में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी।


राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 15 जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके तहत ट्रैक्टर-ट्रॉली से किसी भी तरह के प्रदर्शन या जुलूस पर प्रतिबंध है। राज्य भर में खुफिया विभाग के कर्मचारी पल-पल की जानकारी इक_ा कर मुख्यमंत्री कार्यालय को भेज रहे हैं। 


वहीं सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल सोशल मीडिया के जरिए गलत सूचनाएं फैलाने वाले लोगों पर नजर रख रही है। हरियाणा पुलिस ने सख्त चेतावनी जारी की है कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ  सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने अपील की है कि बिना सत्यापन के किसी भी तरह का टेक्स्ट या वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर न करें।




औद्योगिक संगठनों ने भी प्रशासन से मदद मांगी


एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि कुंडली, बड़ी, बहादुरगढ़ और आसपास के क्षेत्रों में विभिन्न औद्योगिक संघों ने प्रशासन से आंदोलन को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाने का अनुरोध किया है क्योंकि पिछले आंदोलन के कारण उन्हें भारी वित्तीय नुकसान हुआ था। 


उन्होंने कहा कि राज्य के विभिन्न किसान संगठनों ने भी पुलिस प्रशासन को आश्वासन दिया है कि वे आंदोलन में भाग नहीं लेंगे। इन किसान संगठनों ने यह भी अपील की है कि ट्रैक्टर-ट्रॉली खेतों में चलने के लिए है, किसी तरह की प्रदर्शनी के लिए नहीं।


यातायात की जानकारी यहां से प्राप्त करें


यातायात से संबंधित या अन्य महत्वपूर्ण जानकारी के लिए हरियाणा पुलिस के सोशल मीडिया अकाउंट हरियाणा पुलिस, डीजीपी हरियाणा और फेसबुक अकाउंट हरियाणा पुलिस को फॉलो करें। इस सोशल मीडिया अकाउंट पर सभी महत्वपूर्ण जानकारी समय-समय पर अपडेट की जाएंगी। 


साथ ही पंजाब जाने वाले यात्रियों को हरियाणा पुलिस द्वारा समय-समय पर जारी की जाने वाली यातायात सलाह का पालन करना चाहिए और अनावश्यक यात्रा से बचना चाहिए। किसी भी आपातकालीन स्थिति में डायल-112 पर संपर्क करें।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports