यूएई दौरे पर पीएम मोदी, हिंदू मंदिर का करेंगे उद्घाटन, सातवीं यूएई यात्रा




नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की दो दिवसीय यात्रा पर रवाना हो रहे हैं। इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे। साथ ही अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे।



2015 के बाद से नरेंद्र मोदी की यह सातवीं यूएई यात्रा होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संयुक्त अरब अमीरात दौरे के दौरान अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन किया। वह संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को गहरा, विस्तारित और मजबूत करने के तरीकों पर भी चर्चा करेंगे।



विदेश मंत्रालय के मुताबिक नरेंद्र मोदी यूएई के उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम से भी मुलाकात करेंगे। उनके निमंत्रण पर नरेंद्र मोदी 2024 में दुबई में विश्व सरकार शिखर सम्मेलन में सम्मानित अतिथि के रूप में भाग लेंगे और शिखर सम्मेलन में एक विशेष भाषण देंगे। इसके अलावा, नरेंद्र मोदी अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर, बीएपीएस मंदिर का भी उद्घाटन करेंगे और जायद स्पोट्र्स सिटी में एक कार्यक्रम में संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा कार्यक्रम


-नरेंद्र मोदी सुबह 11.30 बजे दिल्ली से यूएई के लिए रवाना होंगे।

-नरेंद्र मोदी शाम 4 बजे अबू धाबी पहुंचेंगे।

-शाम 4 बजे से 5:30 बजे के बीच अबू धाबी में द्विपक्षीय वार्ता होगी

-रात 8 से 9.30 बजे तक अहलान मोदी सामुदायिक कार्यक्रम होगा, जिसमें नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान मौजूद रहेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports