आज रायपुर में सूर्या के सूरमा उतरेंगे सीरीज जीतने



रायपुर । भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा टी20 मैच आज शुक्रवार 1 दिसबंर को रायपुर के परसदा स्थित शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया ने तिरुवनंतपुरम में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले को जीतकर सीरीज में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। वहीं, टीम इंडिया पहले दो मैच जीतकर सीरीज में 2-1 से आगे है। सूर्यकुमार यादव के सूरमा रायपुर में इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेंगे। दूसरी तरफ  ऑस्ट्रेलिया इस मैच में जीत हासिल कर सीरीज को 2-2 से बराबर करना चाहेगी। टॉस शाम 6.30 बजे होगा और शाम सात बजे पहली गेंद फेंकी जाएगी।

तेज गेंदबाजों को मिलेगी मदद 

रायपुर का स्टेडियम जब से बना है, यहां की पिच पर तेज गेंदबाजों को हमेशा से मदद मिली है। इसी वर्ष की भारत न्यूजीलैंड के एकदिवसीय मैच, जो इस स्टेडियम का पहला अंतराष्ट्रीय मैच था। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को सिर्फ  108 रनों समेट दिया था। मोहम्मद शमी उस मैच के मैन ऑफ द मैच रहे थे। इसके अलावा आईपीएल में भी यहां हाई स्कोरिंग मैच नहीं हुए हैं। आईपीएल के दौरान यहां की तेज पिच की वजह से ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों को यह स्टेडियम बहुत पसंद आया था। डेविड वार्नर जब भी यहां खेलने आए, उन्होंने आईपीएल में अच्छा स्कोर किया है। इसके साथ ही भी ओस भी एक महत्वपूर्ण फैक्टर होगा। जो भी टीम टॉस जीतेगी वो चेज करना चाहेगी।

श्रेयस और दीपक टीम के साथ जुड़े 

विश्व कप में भारत के तीसरे टॉप स्कोरर रहे श्रेयस अय्यर और आल राउंडर दीपक चाहर टीम के साथ जुड़ चुके हैं। श्रेयस के टीम में होने से प्लेइंग 11 में उनका खेलना तय माना जा रहा है। टीम की गेंदबाजी में संयोजन के नाम से दीपक चाहर को भी प्लेइंग 11 में खिलाया जा सकता है। दीपक चाहर बहुत ही अच्छे स्विंग गेंदबाज है। संभवत: रायपुर की पिच उन्हें रास आएगी।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports