शाकिब अल हसन ने आलोचना के बावजूद टाइम-आउट अपील का समर्थन किया, कहा...



नई दिल्ली। बांग्लादेश ने कल आईसीसी क्रिकेट विश्व कप मैच में श्रीलंका को 3 विकेट से हरा दिया और टूर्नामेंट में एक और चौंकाने वाला परिणाम दर्ज किया। हालांकि, इस मैच में बांग्लादेश के दमदार प्रदर्शन पर एंजेलो मैथ्यूज के खिलाफ कप्तान शाकिब अल हसन की टाइम-आउट अपील के विवाद का साया पड़ गया। 


शाकिब अल हसन ने इस कार्रवाई का समर्थन किया है, भले ही इस कार्रवाई की हर तरफ से आलोचना हो रही है. क्रिकेट मैच एक युद्ध की तरह है। शाकिब ने कहा, इसमें मैंने वही किया जो मुझे अपनी टीम की जीत के लिए सही लगा।


बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच चल रहे मैच में जब श्रीलंका ने बल्लेबाजी शुरू की तो पारी के 25वें ओवर में एंजेलो मैथ्यूज बल्लेबाजी करने आए। जैसे ही वह बल्लेबाजी शुरू करने वाले थे, उनके हेलमेट में कुछ गड़बड़ी हो गई। इसलिए मैथ्यूज ने एक और हेलमेट का ऑर्डर दिया। 



हालांकि, कुछ समय बीतने के बाद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने अंपायरों से टाइम आउट को लेकर अपील की. साथ ही नियमों के मुताबिक अंपायरों को एंजेलो मैथ्यूज को भी आउट करना पड़ा. इसके बाद मैथ्यूज ने शाकिब अल हसन से गुहार लगाई। लेकिन शाकिब ने अपील वापस लेने से इनकार कर दिया. इसलिए मैथ्यूज़ को पीछे हटना पड़ा.


इस बीच, मैच के बाद इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए शाकिब अल हसन ने कहा कि मैथ्यूज द्वारा बल्लेबाजी शुरू करने में काफी देर लगाने के बाद एक फील्डर मेरे पास आया। साथ ही नियमों के मुताबिक अपील करने पर मैथ्यूज को अयोग्य ठहराया जा सकता है. कहा कि हमें अपील करनी चाहिए. इसके बाद मुझे लगा कि ये सही भी है।



 मैं अंपायरों के पास गया और टाइम आउट के बारे में अपील की। जब अंपायर ने मुझसे दोबारा अपील के बारे में पूछा तो मैंने उससे कहा कि हम अपील करना चाहते हैं। इसके बाद उन्होंने मैथ्यूज को आउट कर दिया. क्रिकेट मैच एक युद्ध की तरह है. इसमें मैंने वही किया जो मुझे अपनी टीम की जीत के लिए सही लगा, शाकिब ने अपने कदम को सही ठहराया.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports