धमकी, आत्महत्या की कोशिश; पारिवारिक कलह लेकिन शमी ने की दमदार वापसी



-भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अपनी घातक गेंदबाजी से बल्लेबाजों के पसीने छुड़ा रहे 


मुंबई। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अपनी घातक गेंदबाजी से बल्लेबाजों के पसीने छुड़ा रहे हैं। उन्होंने वनडे वल्र्ड कप 2023 में अब तक सिर्फ तीन मैच खेले हैं और 14 विकेट लिए हैं। हार्दिक पंड्या चोट के कारण बाहर हो गए और शमी को मौका मिला, जिसका वह भरपूर फायदा उठाने में सफल रहे। उत्तर प्रदेश के रहने वाले शमी का अब तक का सफर काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा है।


पारिवारिक कलह, विवादों से परेशान होकर शमी ने तीन बार आत्महत्या की कोशिश की, जिसका खुलासा खुद शमी ने किया। दरअसल शमी को अपनी पत्नी हसीन जहां की वजह से कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा। पत्नी से विवाद के कारण वह तनाव में थे। फिलहाल मामला कोर्ट में है और विवाद अभी भी जारी है। इसी वजह से भारतीय खिलाड़ी के मन में बड़ा कदम उठाने का ख्याल आया।


17 साल की उम्र में मोहम्मद शमी ने अंडर-19 टीम के लिए ट्रायल दिया। लेकिन तब उनका चयन नहीं हुआ था। इसके बाद शमी के कोच बदरुद्दीन को कोलकाता से फोन आया और वहीं से शुरू हुआ शमी का 'क्रिकेटÓ सफर। कोलकाता की अलीपुर जिला अदालत ने शमी को निर्देश दिया था कि वह अपनी पत्नी हसीन जहां को अंतरिम भरण-पोषण के तौर पर 50,000 रुपये प्रति माह दें।


मोहम्मद शमी और हसीन जहां के बीच पिछले पांच साल से कानूनी लड़ाई चल रही है। उनकी एक बेटी भी है। 2018 में हसीन जहां ने मोहम्मद शमी पर मारपीट का आरोप लगाया था।


मोहम्मद शमी को पहले चार मैचों में मौका नहीं मिला। लेकिन हार्दिक की चोट के कारण शमी का प्लेइंग इलेवन में आने का रास्ता साफ हो गया। पंड्या के टीम से बाहर होने के बाद शार्दुल ठाकुर को बाहर कर दिया गया और इन दोनों की जगह शमी और सूर्यकुमार यादव को मौका मिला।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports