हमास ने इजरायली बच्चों के बैग में डाली 'मौत; सेना को वास्तव में क्या मिला?



लेबनान। इजराइल और हमास के बीच चल रहे युद्ध को दो हफ्ते से ज्यादा समय हो गया है. लगभग 200 लोग अभी भी हमास के कब्जे में हैं। उन्हें गाजा में वहां के आतंकवादियों ने बंधक बना लिया था. 7 अक्टूबर की सुबह हमास द्वारा इजरायल पर किए गए हमले से पूरी दुनिया सदमे में थी. उन्होंने इस देश पर 20 मिनट में 5000 रॉकेट दागने का दावा किया था. इसके बाद आतंकी इजराइल के दक्षिणी हिस्से में दाखिल हो गए.


उन्होंने लोगों के घरों में घुसकर उन्हें मार डाला। यहाँ तक कि बुज़ुर्गों, महिलाओं और बच्चों को भी नहीं बख्शा गया। आतंकियों ने सड़क से गुजर रहे वाहनों में बैठे लोगों की भी हत्या कर दी. लोगों के घर भी जला दिये गये. अब एक और बड़ी जानकारी सामने आई है. खुलासा हुआ है कि आतंकियों ने बच्चों के खिलौनों और अन्य सामानों में विस्फोटक और कई खतरनाक हथियार छिपा रखे हैं.




इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने इसका एक वीडियो भी शेयर किया है. इसमें दिख रहा है कि हमास के आतंकियों ने बच्चे के बैग में विस्फोटक रख दिया है. इसके अलावा कई खतरनाक हथियार भी मिले हैं. वीडियो की शुरुआत में आप देख सकते हैं कि लड़के का स्कूल बैग फर्श पर रखा हुआ है. आस-पास बहुत सारे सैनिक नजर आ रहे हैं. इसके बाद एक सिपाही बैग से एक-एक कर घातक सामान निकालता है.



आईडीएफ ने अपने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, आईडीएफ याहलोम यूनिट 7 अक्टूबर के नरसंहार में इस्तेमाल किए गए हमास आतंकवादियों से जुड़े विस्फोटक और हथियार इक_ा करना जारी रखे हुए है। जवानों को एक लड़के का स्कूल बैग एक खेत में पड़ा मिला. बैग में रिमोट एक्टिवेटेड विस्फोटक उपकरण था, जिसका वजन 7 किलोग्राम था।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports