दक्षिण भारत के लिए BJP की खास रणनीति! PM मोदी तमिलनाडु से लड़ सकते है लोकसभा चुनाव?



नई दिल्ली। 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने मोर्चा संभालना शुरू कर दिया है। इसमें बीजेपी सबसे आगे चल रही है। कहा जा रहा है कि बीजेपी अगले लोकसभा चुनाव में 350 सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 का लोकसभा चुनाव तमिलनाडु से लड़ सकते हैं।


प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 में वड़ोदरा और वाराणसी से चुनाव लड़ा था। 2019 में उन्होंने वाराणसी सीट से ही चुनाव लड़ा था। हालांकि कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी आगामी लोकसभा चुनाव में तमिलनाडु और वाराणसी सीट से चुनाव लडऩे की सोच रहे हैं। 

तमिलनाडु की कौन सी सीट चुनेंगे पीएम मोदी?

पीएम मोदी के लिए तमिलनाडु में एक निर्वाचन क्षेत्र पर विचार किया जा सकता है। वह निर्वाचन क्षेत्र रामनाथपुरम है। रामेश्वरम इस निर्वाचन क्षेत्र में एक हिंदू तीर्थ स्थल है। बीजेपी की रणनीति के तहत प्रधानमंत्री मोदी के तमिलनाडु से लोकसभा चुनाव लडऩे की चर्चा होती रही है। कुछ दिन पहले तमिलनाडु भाजपा प्रमुख के. अन्नामल्लई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तमिलनाडु से चुनाव लडऩे का मुद्दा उठाया। तभी से इस मुद्दे पर चर्चा हो रही है। 

साथ ही नए संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। इस अवसर पर, स्पीकर की कुर्सी के बगल में लोकसभा हॉल में पवित्र सेनगोल या राजदंड स्थापित किया गया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ तमिलनाडु के पुजारी भी मौजूद रहे। कहा जाता है कि उनका उद्देश्य हिंदू धर्म को आगे बढ़ाना है।

इस बीच, दक्षिण भारत के तमिलनाडु, केरल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में मिलाकर कुल 129 लोकसभा सीटें हैं। केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में भी एक सीट है। 2019 में 303 सीटें जीतने वाली बीजेपी को इन 130 सीटों में से सिर्फ 29 सीटें मिलीं। इसमें कर्नाटक की 25 सीटें शामिल हैं। दक्षिण के तीन राज्यों तमिलनाडु, केरल और आंध्र प्रदेश में तो बीजेपी का खाता तक नहीं खुला।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports