चहल और डी कॉक के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो चहल बेहतर हैं

  


नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच आज (28 सितंबर 22) तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। टीम इंडिया ने हाल ही में इसी फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था। अब भारत टी20 वल्र्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलेगा। आगामी विश्व कप की पृष्ठभूमि में इस सीरीज को जीतने से भारतीय टीम का आत्मविश्वास बढ़ेगा। इस बीच, भारतीय स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल अब तक कई बार डी कॉक का विकेट ले चुके हैं, ऐसे में उन्हें इस सीरीज में चहल की स्पिन गेंदबाजी से सावधान रहना होगा।

चहल टीम इंडिया के एक सफल और अनुभवी गेंदबाज हैं। उन्होंने मुश्किल समय में अक्सर भारतीय टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। चहल और डी कॉक के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो चहल बेहतर हैं। चहल ने अब तक अंतरराष्ट्रीय मैचों में 39 गेंदों में छह बार डी कॉक को आउट किया है। ऐसे में अगर चहल भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं तो डि कॉक को थोड़ा संभलकर खेलना होगा।

भारतीय टीम 2022 टी-20 वल्र्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलेगी। दोनों टीमों के टी-20 रिकॉर्ड पर नजर डालें तो पता चलता है कि भारतीय टीम टॉप पर है। टीम इंडिया अब तक साउथ अफ्रीका को टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 11 बार हरा चुकी है। ऑस्ट्रेलिया ने इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा अफ्रीका को मात दी है। टीम इंडिया इस मामले में पाकिस्तान के साथ संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर है।

वहीं टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में अहम खिलाडिय़ों की कमी खल रही है, जिसका असर टीम के प्रदर्शन पर पड़ सकता है. पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत के स्टार खिलाड़ी दीपक हुड्डा चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए हैं, जबकि गेंदबाज मोहम्मद शमी कोरोनावायरस के कारण बाहर हो गए हैं। साथ ही बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या को आराम देने का फैसला किया है। ये अहम खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत में क्रिकेट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे ऐसे में टीम को इनके बिना अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports