क्षतिग्रस्त नहर में मरम्मत का कार्य जारी, नुकसान का किया जा रहा मूल्यांकन



कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम और सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने किया निरीक्षण


जांजगीर-चाम्पा। पामगढ़ विकासखंड के ग्राम बारगांव में क्षतिग्रस्त हुए नहर से खेत और घरों में पानी घुसने से होने वाले नुकसान की जांच और पानी से ग्रामीणों के बचाव के लिए कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा के निर्देश पर एसडीएम सहित जल संसाधन विभाग के अधिकारियों ने मौके पर निरीक्षण किया। कलेक्टर ने नहर के क्षतिग्रस्त हिस्से से पानी के बहाव को रोकने शीघ्रता से मरम्मत कार्य करने और इससे हुए नुकसान की जांच कर रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं। सिंचाई विभाग द्वारा पानी के तेज बहाव को नियंत्रित कर नहर के क्षतिग्रस्त हिस्से को मरम्मत किया जा रहा है।

कलेक्टर के निर्देश पर आज पामगढ़ एसडीएम श्री बी एस मरकाम, जल संसाधन विभाग के अधिकारी और तहसीलदार सहित अन्य राजस्व अधिकारियों ने बारगांव में घटनास्थल का निरीक्षण किया। पामगढ़ एसडीएम श्री मरकाम ने बताया कि सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ घटनास्थल का मुआयना किया गया। सिंचाई विभाग द्वारा यहां मरम्मत का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। 

फसल सहित जो भी नुकसान हुआ है उसकी रिपोर्ट बनाई जा रही है। नहर के पानी से प्रभावितों को राहत भी पहुंचाई जा रही है। यहाँ 2 किसान परिवार के घर में पानी चले जाने के बाद इन परिवारों के राशन सहित अन्य व्यवस्था भी कर दी गई है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और किसी तरह की जनहानि भी नहीं हुई है।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports