'ऑल थिंग्स ईवी'... एचडीएफसी अर्गो ने पहला इलेक्ट्रिक वाहन पारिस्थितिकी तंत्र लॉन्च किया



नई दिल्ली। निजी क्षेत्र की प्रमुख सामान्य बीमा कंपनी HDFC ERGO ने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एक पोर्टल लॉन्च किया है। 'ऑल थिंग्स ईवी' देश का पहला वन-स्टॉप-सॉल्यूशन पोर्टल है। इस पोर्टल का उपयोग मौजूदा और इलेक्ट्रिक वाहन खरीदार कर सकते हैं। कंपनी ने टिप्पणी की कि यह पहल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की दिशा में भारत सरकार के प्रयासों के अनुरूप मौजूदा और संभावित इलेक्ट्रिक वाहन खरीदारों की जरूरतों को पूरा करती है।


पहल के हिस्से के रूप में, एचडीएफसी अर्गो ने मौजूदा और संभावित ईवी पारिस्थितिकी तंत्र उपयोगकर्ताओं के लिए एक समर्पित मंच लॉन्च किया है।  www.allthingsev.io उन लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए शुरू से अंत तक जानकारी प्रदान करता है जिन्होंने इलेक्ट्रिक वाहन खरीदा है या खरीदने की योजना बना रहे हैं या जो इस तेजी से बढ़ते ईवी स्पेस का मुद्रीकरण करने की योजना बना रहे हैं। 


यह मौजूदा ग्राहकों को आस-पास के चार्जिंग स्टेशनों, इंटरसिटी यात्रा के लिए मार्ग में चार्जिंग स्टेशनों के स्थान और उनके ईवी के रखरखाव के बारे में जानकारी प्रदान करता है। इसके अलावा, इस पोर्टल के माध्यम से सरकार द्वारा दिए जाने वाले लाभों और सभी इलेक्ट्रिक वाहनों के विकल्पों के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।


इसके अलावा, जो कोई भी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन स्थापित करना चाहता है, वह उपलब्ध चार्जिंग यूनिट विकल्पों और आवश्यक धनराशि, इससे होने वाले लाभ के बारे में भी पता कर सकता है। प्लेटफॉर्म www.allthingsev.io में चार्जिंग स्टेशनों पर स्लॉट बुकिंग, रोड साइड असिस्टेंट, आरटीओ सेवाओं जैसी सुविधाओं के साथ एक रोडमैप है। 


"एक बीमा कंपनी के रूप में जो विभिन्न जलवायु परिवर्तन प्रोटोकॉल के तहत स्थिरता लक्ष्यों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। हम सभी के लिए एक हरित और टिकाऊ भविष्य सुनिश्चित करने के लिए भारत की महत्वाकांक्षी ईवी योजना का समर्थन करने में अपनी जिम्मेदारी जानते हैं। एचडीएफसी अर्गो जनरल इंश्योरेंस कंपनी के अध्यक्ष (रिटेल बिजनेस) पारनील घोष ने ऑल थिंग्स ईवी के लॉन्च के मौके पर बोलते हुए यह प्रतिक्रिया दी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports