जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया के मुख्य कोच होगे लक्ष्मण; बीसीसीआई ने दी जानकारी....



नई दिल्ली। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के अध्यक्ष और पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण आगामी जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारत के कार्यवाहक मुख्य कोच के रूप में काम करेंगे, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने घोषणा की, पीटीआई ने बताया। यूएई में टीम इंडिया की सीरीज और 27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप के बीच बहुत कम समय है। इसलिए जय शाह ने शुक्रवार को इस फैसले की जानकारी दी।

वीवीएस लक्ष्मण जिम्बाब्वे में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम के प्रभारी कोच होंगे। राहुल द्रविड़ आराम नहीं कर रहे हैं। जिम्बाब्वे में एकदिवसीय श्रृंखला 22 अगस्त को समाप्त होगी और द्रविड़ के साथ भारतीय टीम पहुंच जाएगी। यूएई 23 अगस्त को। लक्ष्मण जिम्बाब्वे में भारतीय टीम के प्रभारी होंगे क्योंकि दोनों टूर्नामेंटों के बीच एक छोटा अंतर है।", बीसीसीआई सचिव जय शाह ने समझाया।


जय शाह ने यह भी कहा कि चूंकि जिम्बाब्वे के पास वनडे टीम के साथ केवल केएल और दीपक हुड्डा हैं, इसलिए टी 20 टीम के साथ मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का होना तर्कसंगत है। जिम्बाब्वे हरारे में 18, 20 और 22 अगस्त को तीन वनडे मैच खेलेगा। जय शाह ने यह भी कहा कि केएल राहुल और दीपक हुड्डा हरारे से सीधे दुबई के लिए उड़ान भरेंगे क्योंकि वे एशिया कप टीम का हिस्सा हैं।


बीसीसीआई के नियमों के अनुसार यदि दो टीमें एक ही समय में खेल रही हैं, तो अपेक्षाकृत नई टीम की निगरानी हमेशा एनसीए के प्रमुख द्वारा की जाती है और इसलिए लक्ष्मण दूसरी भारतीय टीम के साथ होंगे जब पहली टीम को कहीं और सौंपा जाएगा। भारतीय टीम जहां जून-जुलाई में यूके में थी, वहीं लक्ष्मण आयरलैंड में टी20 टीम के साथ थे। क्योंकि उस समय राहुल द्रविड़ टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड में थे। अब यहां भी ऐसा ही होने जा रहा है. इसके अलावा केएल राहुल सर्जरी से ठीक होकर पहली बार वापसी कर रहे हैं। इसलिए उनके प्रदर्शन पर ध्यान दिया जाएगा।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports