बड़ी खबर ! जवाहिरी की मौत के बाद भारत में आतंकवादी हमले की संभावना; खुफिया एजेंसी से अलर्ट



नई दिल्ली। अमेरिका ने अफगानिस्तान में अलकायदा के सरगना अयमान अल जवाहिरी को आतंकवाद विरोधी अभियान में मार गिराया है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस खबर की पुष्टि की है। अल-जवाहिरी की मौत के बाद भारत में आतंकी हमले की आशंका जताई जा रही है।

अलकायदा से जुड़े संगठनों की ओर से हमले हो सकते हैं। इसलिए अल-जवाहिरी की मौत के बाद खुफिया विभाग की ओर से अलर्ट जारी कर दिया गया है। आमतौर पर जब भी अल-कायदा का कोई नया उत्तराधिकारी सत्ता संभालता है। अल-कायदा को तब से विभिन्न स्थानों पर हमले करते देखा गया है।

2011 में ओसामा बिन लादेन मारा गया था। उसके बाद भी अल-कायदा द्वारा दूतावास पर हमला करने और विभिन्न शहरों पर हमला करने का प्रयास किया गया। यह भविष्यवाणी की गई है कि अल-जवाहिरी की मौत के बाद भी इसी तरह के हमले हो सकते हैं। अल-कायदा लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकवादी संगठनों की भी मदद करता है। इसलिए जानकारी सामने आ रही है कि अल-कायदा उन लोगों को सक्रिय करने का आदेश दे सकता है जो इस संगठन के चप्पल हैं।

इस बीच, 2011 में ओसामा बिन लादेन की मौत के बाद, जवाहिरी ने अल-कायदा पर कब्जा कर लिया। वह और लादेन अमेरिका पर 9/11 के हमलों के पीछे मास्टरमाइंड थे। जवाहिरी अमेरिका का मोस्ट वांटेड आतंकियों में से एक था। वह आतंकी गतिविधियों का नेतृत्व कर रहा था। यह आतंकवादी नेता नहीं रहा, जो बिडेन ने व्हाइट हाउस से एक शाम के भाषण में घोषणा की।

जो बाइडेन ने महसूस किया कि न्याय अब मिल गया है। बिडेन ने चेतावनी दी है कि चाहे कितनी भी देर हो जाए, चाहे आप कहीं भी छिपे हों, अगर आप हमारे लोगों के लिए खतरा हैं, तो अमेरिका आपको ढूंढेगा और बाहर निकालेगा। बाइडेन ने बताया कि इस हमले के दौरान कोई और घायल नहीं हुआ।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports