हार्दिक पांड्या की दमदार वापसी की वजह से इस क्रिकेटर का करियर पर लग सकता है विराम

 


- हार्दिक पांड्या ने लंबे ब्रेक के बाद टीम में वापसी की

नई दिल्ली। भारतीय टीम ने पिछले 16 साल से वेस्टइंडीज के खिलाफ एक भी वनडे सीरीज नहीं हारी है. शिखर धवन  के नेतृत्व में टीम इंडिया सीरीज में 2-0 से आगे है। भारत के सुपरस्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को वेस्टइंडीज दौरे से आराम दिया गया है। उनकी गैरमौजूदगी में एक स्टार खिलाड़ी ने बेहद तूफानी खेल दिखाया है. लेकिन हार्दिक पांड्या की भारत की वनडे टीम में वापसी की वजह से चर्चा है कि इस स्टार खिलाड़ी के करियर पर विराम लग सकता है।

इस खिलाड़ी के करियर पर लटकी तलवार

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में हार्दिक पांड्या की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया और उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया. वह बार-बार टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं। इस सीरीज के पहले मैच में शार्दुल ठाकुर ने 2 विकेट लिए, जबकि दूसरे वनडे में उन्होंने 8 से कम की इकॉनमी से 54 रन देकर 3 विकेट लिए। शार्दुल ठाकुर अच्छी फॉर्म में हैं। वह कप्तान के लिए 'विकेट लेने वालेÓ गेंदबाज हैं। शार्दुल घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए खेलते हैं। लेकिन जब हार्दिक पांड्या की वनडे टीम में वापसी होती है तो खिलाड़ी का पता कटने की संभावना सबसे ज्यादा होती है।

शार्दुल ठाकुर ने भारत के लिए तीनों प्रारूपों में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम के लिए पदार्पण किया। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 8 टेस्ट मैचों में 27 विकेट, 19 वनडे मैचों में 25 विकेट और 25 टी20 मैचों में 33 विकेट लिए हैं। कई मैचों में दिखाया गया है कि उनमें एक मैच का नतीजा बदलने की क्षमता है। 

लेकिन इसके बावजूद ऑलराउंडरों की लिस्ट में फिलहाल उनका नंबर हार्दिक पांड्या से नीचे है, ऐसे में टीम चयन में हार्दिक को पहली पसंद मिलने की संभावना ज्यादा है. साथ ही, चूंकि हार्दिक लंबे ब्रेक के बाद टीम में वापस आए हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह अगले 3 वर्षों तक अच्छा प्रदर्शन करने के लिए अपना सब कुछ देंगे। ऐसे में शार्दुल को अच्छा खेलने के बाद भी अपने मौके का इंतजार करना पड़ सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports