अधीर रंजन ने द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्र की पत्नी के रूप में किया उल्लेख, संसद में भारी बवाल


नई दिल्ली। कांग्रेस के लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को देश की पत्नी बताया, जिससे लोकसभा में हड़कंप मच गया। बीजेपी ने कांग्रेस की आलोचना शुरू कर दी है और चौधरी ने माफी की मांग की है. कुछ भाजपा नेताओं ने कहा है कि चौधरी का बयान माफी के लायक नहीं है।

गुरुवार को संसद का काम शुरू होते ही केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने चौधरी के खिलाफ रैली की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी आदिवासी महिलाओं के सम्मान को बर्दाश्त नहीं कर सकती. एक वीडियो में द्रौपदी मुर्मू के बारे में बात करते हुए, चौधरी ने राष्ट्र की पत्नी शब्द का इस्तेमाल किया। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी इसकी आलोचना की है. इस सब हंगामे के कारण संसद को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

माफी की मांग पर अधीर रंजन चौधरी ने गलती से राष्ट्र की पत्नी शब्द कह दिया। अगर मुझसे कोई गलती हो जाए तो मैं क्या करूँ? अगर तुम मुझे इससे फाँसी देना चाहते हो तो मुझे फांसी दो। सोनिया गांधी ने कहा है कि चौधरी ने माफी मांगी है.

जब से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में उनके नाम की घोषणा की गई है, द्रौपदी मुर्मू कांग्रेस पार्टी से नफरत और उपहास का निशाना बनी हुई हैं। कांग्रेस ने उन्हें कठपुतली भी कहा है। ईरानी ने आलोचना की कि कांग्रेस ने अभी तक इस तथ्य को स्वीकार नहीं किया है कि एक आदिवासी महिला देश के सर्वोच्च पद के योग्य है। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports