ओप्पो कंपनी ने 4,389 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी, मनी लॉन्ड्रिंग का भी है आरोप


मुंबई। सेंट्रल रेवेन्यू इंटेलिजेंस एजेंसी की जांच में खुलासा हुआ है कि देश में मोबाइल की बिक्री में अहम हिस्सेदारी रखने वाली ओप्पो ने कस्टम ड्यूटी से 4,389 करोड़ रुपये की चोरी की है। केंद्रीय राजस्व खुफिया एजेंसी के अधिकारियों ने बुधवार को देश भर में कंपनी के विभिन्न कार्यालयों, कंपनी के वरिष्ठ कर्मचारियों के घर पर छापा मारा और कई दस्तावेज और कंप्यूटर जब्त किए।


उपलब्ध जानकारी के अनुसार, कंपनी चीन और कुछ अन्य देशों से मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण स्पेयर पाट्र्स का आयात करती है और उन्हें भारत में असेंबल और बेचती है। आयात शुल्क लागू होने के बावजूद इन स्पेयर पाट्र्स का आयात करते समय, कंपनी ने इन्हें आयात शुल्क मुक्त घटकों के तहत पंजीकृत किया। इसके जरिए कंपनी ने 2,981 करोड़ रुपये तक की चोरी की है। 


इस मामले में बुधवार को जब खुफिया एजेंसी के अधिकारियों ने कंपनी के अधिकारियों से पूछताछ की तो उन्होंने माना है कि यह कदाचार हुआ है. एक तरफ जहां टैक्स चोरी के मामले में जांच चल रही है, वहीं दूसरी तरफ जांच के दौरान यह भी देखने को मिला है कि भारत में कंपनी द्वारा किए गए कारोबार से प्राप्त आय का कुछ हिस्सा भारत में भेजा गया है. चीन में कंपनियों।

---

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports