15 साल पहले के मामले में हुई कार्रवाई, दलेर मेहंदी गिरफ्तार

 


-मानव तस्करी के मामले में कोर्ट ने 2 साल कैद की सजा सुनाई

मुंबई। मशहूर पंजाबी पॉपुलर सिंगर दलेर मेहंदी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. 15 साल पुराने मानव तस्करी मामले में उन्हें दो साल जेल की सजा सुनाई गई थी। मामले की सुनवाई गुरुवार को पटियाला कोर्ट में हुई। दलेर मेहंदी को पंजाब की एक पटियाला अदालत द्वारा उसकी दो साल की सजा को बरकरार रखने के बाद गिरफ्तार किया गया था।

मानव तस्करी मामले में दलेर मेहंदी दोषी करार

पटियाला कोर्ट ने मानव तस्करी मामले की सुनवाई के दौरान दलेर मेहंदी को दोषी करार दिया और सजा सुनाई। यह 2003 में कबूतर घर की घटना है। इस मामले में दलेर मेहंदी और उसके भाई के खिलाफ कुल 31 मामले दर्ज किए गए हैं। पटियाला कोर्ट के फैसले के बाद दलेर मेहंदी को कोर्ट में गिरफ्तार कर लिया गया.

आखऱि क्या है मामला-

दलेर मेहंदी के खिलाफ 2003 में केस दर्ज किया गया था। उन पर अवैध रूप से लोगों को विदेश भेजने का आरोप था। कहा जाता है कि दलेर मेहंदी ने ऐसा करने के लिए लोगों से मोटी रकम वसूल की थी। 1998 और 1998 के बीच, दलेर मेहंदी ने कम से कम 10 लोगों की तस्करी सैन फ्रांसिस्को और न्यू जर्सी में की। इसके बाद दलेर मेहंदी और उसके भाई शमशेर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. मामला दर्ज होने के बाद दोनों भाइयों के खिलाफ 30 से अधिक शिकायतें दर्ज की गईं।


दोनों भाई 'पैसेज मनी' के नाम पर एक-एक करोड़ रुपये लेते थे यानी एक देश से दूसरे देश जाकर विदेश ले जाने की फीस लेते थे. लेकिन जनता की शिकायतों के कारण, सौदा कभी पूरा नहीं हुआ। और उनका पैसा भी नहीं लौटा। 2006 में दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित उनके कार्यालय पर छापा मारा गया था। वहां से केस फाइल के दस्तावेज और पैसेज के पैसे जब्त किए गए।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports