दूसरा वनडे: भारत ने पहले वनडे मैच में आसान जीत के साथ सीरीज में 1-0 की बढ़त

 


नई दिल्ली। भारत ने पहले वनडे मैच में आसान जीत के साथ सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। अगर भारत आज का एकदिवसीय मैच जीत जाता है, तो यह पिछले 7 वर्षों में इंग्लैंड में भारत की पहली एकदिवसीय श्रृंखला जीत होगी। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है और गेंदबाज एक बार फिर उनका फैसला सही देख रहे हैं। युद्वेंद्र चहल ने 3 विकेट लेकर इंग्लैंड को चौंका दिया। 


चहल की गेंदबाजी को रिवर्स स्वीप करने के बेन स्टोक्स के प्रलोभन ने उन्हें महंगा पड़ गया और इंग्लैंड की आधी टीम 21 ओवर के भीतर पीछे हट गई। विराट कोहली की प्लेइंग इलेवन में वापसी के बाद श्रेयस अय्यर को आराम दिया गया है। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने संभलकर खेलना जारी रखा, लेकिन हार्दिक पांड्या ने अपने पहले ही ओवर में रॉय (23) को आउट कर इंग्लैंड को 41 रन का पहला झटका दिया।


 दूसरे छोर से बेयरस्टो अच्छे दिखे। उन्होंने 14वें ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा के विकेट पर दो पुल शॉट लगाए। युजवेंद्र चहल ने 15वें ओवर में इंग्लैंड को बड़ा झटका दिया क्योंकि बेयरस्टो ने धीरे-धीरे रन रेट बढ़ाया। बेयरस्टो ने 38 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 38 रन बनाए। फिर अगले ओवर में चहल ने इंग्लैंड के जो रूट (11) को रुक्चङ्ख स्पिन नेट में फंसा दिया. रूट द्वारा लिया गया डीआरएस बर्बाद हो गया।


मोहम्मद शमी ने जोस बटलर (4) का तिहरा लगाकर इंग्लैंड को चौथा झटका दिया। इंग्लैंड के चार बल्लेबाज 87 रन पर लौटे। इस मैच को देखने के लिए लॉड्र्स में सचिन तेंदुलकर और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भी मौजूद थे। सचिन और गांगुली को एक साथ देखकर स्टेडियम में खुशी का ठिकाना नहीं रहा। वहीं लॉड्र्स में महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना भी नजर आए। बेन स्टोक्स ने चहल को एक अच्छा रिवर्स स्वीप मारा, लेकिन भारतीय गेंदबाज ने उन्हें बोल्ड कर दिया। स्टोक्स 21 रन पर एलबीडब्ल्यू थे और इंग्लैंड को 102 के स्कोर पर पांचवां झटका लगा।

----------

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports