गुरुवार, 10 सितंबर 2020

सेरेना, थिएम, मेदवेदेव और अजारेंका सेमीफाइनल में



न्यूयॉर्क। 23 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स, पुरुषों में दूसरी सीड ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम, तीसरी वरीयता प्राप्त रुस के डेनिल मेदवेदेव और पूर्व नंबर एक बेलारुस की विक्टोरिया अजारेंका बुधवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए।
यहां छह बार की चैंपियन सेरेना ने क्वार्टरफाइनल में एक सेट से पिछडऩे के बाद शानदार वापसी करते हुए बुल्गारिया की स्वेताना पिरोनकोवा को 4-6, 6-3, 6-2 से हराया जबकि अजारेंका ने बेल्जियम की एलिस मर्टेंस को लगातार सेटों में 6-1, 6-0 से पराजित किया। पुरुष वर्ग में थिएम ने ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनोर को लगातार सेटों में 6-1, 6-2, 6-4 से और मेदवेदेव ने हमवतन आंद्रेई रुब्लेव को 7-6 (6), 6-3, 7-6 (5) से हराया। तीसरी वरीयता प्राप्त और विश्व की आठवें नंबर की खिलाड़ी सेरेना ने जब पहला सेट गंवाया तो उलटफेर की आशंका उत्पन्न होने लगी थी लेकिन सेरेना ने अगले दो सेट में दमदार प्रदर्शन करते हुए बुल्गारियाई खिलाड़ी के सेमीफाइनल में पहुंचने के सपने को तोड़ दिया। सेरेना ने गैर वरीय पिरोनकोवा से क्वार्टरफाइनल मुकाबला दो घंटे 11 मिनट में जीता। सेरेना इस जीत के बाद अब रिकॉर्ड 24वां ग्रैंड स्लेम खिताब जीतने से दो जीत दूर रह गयी हैं।
अमेरिकी खिलाड़ी ने मैच में 20 एस और 44 विनर्स लगाए। सेरेना ने चार बार विपक्षी खिलाड़ी की सर्विस तोड़ी और दो बार अपनी सर्विस गंवाई। पिरोनकोवा ने मैच में 27 विनर्स लगाए लेकिन वह पहले सेट की लय को आगे बरकरार नहीं रख पायीं। सेरेना अपने शानदार करियर में 14वीं बार यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची हैं। सेरेना की अपने घरेलू ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन में यह 106 वीं जीत थी। सेरेना का सेमीफाइनल में पूर्व नंबर एक अजारेंका से मुकाबला होगा।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90