स्टोक्स बने दुनिया के नंबर एक टेस्ट ऑलराउंडर


दुबई । वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड के बेन स्टोक्स विंडीज के कप्तान जैसन होल्डर को पछाड़कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक ऑलराउंडर बन गए हैं।

स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले गए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किया था जिसकी बदौलत इंग्लैंड ने इस मुकाबले में विंडीज को 113 रनों से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी।

स्टोक्स ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 176 रन की शतकीय पारी तथा दूसरी पारी में नाबाद 78 रन बनाए थे जबकि मैच में तीन विकेट भी झटके थे। स्टोक्स आईसीसी की ताजा टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में 497 अंकों के साथ दूसरे स्थान से पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने होल्डर को पछाड़ शीर्ष स्थान हासिल किया है। होल्डर पिछले 18 महीने से टेस्ट में नंबर एक ऑलराउंडर थे।

स्टोक्स 2006 में इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बाद आईसीसी रैंकिंग में टॉप करने वाले पहले इंग्लिश खिलाड़ी बने हैं। उन्होंने दूसरे स्थान पर खिसके होल्डर पर 38 रनों की बढ़त बना ली है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports