मंगलवार, 28 जुलाई 2020

पूरक पोषण आहार की गुणवत्ता और वितरण पर रखी जा रही पैनी निगाह


रायपुर । महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा प्रदेश के बाल विकास परियोजना क्षेत्रों में पूरक पोषण आहार की गुणवत्ता और नियमित वितरण सहित विभागीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों से हितग्राहियों को लाभान्वित किए जाने की स्थिति पर लगातार निगाह रखी जा रही है। विभागीय सचिव, संचालक सहित वरिष्ठ अधिकारी लगातार राज्य के शहरी और ग्रामीण इलाके का दौरा कर हितग्राहियों से रू-ब-रू होकर पूरक पोषण आहार की गुणवत्ता एवं उपलब्धता के बारे में जानकारी ले रहे हैं। मैदानी स्थिति का जायजा ले रहे हैं।

इसी कड़ी में आज माहिला एवं बाल विकास विभाग की संचालक श्रीमती दिव्या मिश्रा ने धमतरी जिले की कुरूद, मगरलोड और नगरी बाल विकास परियोजना क्षेत्रों का भ्रमण कर हितग्राहियों से चर्चा की और आंगनवाडी केंद्रों और स्व-सहायता समूहों के कार्यों का निरीक्षण भी किया। उन्होंने धमतरी जिले के सुदूर गांव के ग्रामीणों से चर्चा कर पूरक पोषण आहार की गुणवत्ता और पात्र हितगग्रहियों को विभाग की योजनाओं का लाभ मिलने के संबंध में जानकारी ली और इसका मौके पर भौतिक सत्यापन भी किया।

ज्ञातव्य है कि बीते दिनों महिला एवं बाल विकास विभाग के सचिव ने विभाग की विभागीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों का मैदानी इलाकों में क्रियान्वयन की स्थिति का जायजा लेने नारायणपुर जिले का दौरा किया था। उन्होंने इस दौरान कई आंगनबाड़ी केन्द्रों का दौरा कर पूरक पोषण आहार की उपलब्धता एवं उसकी गुणवत्ता का मुआयना किया और महिलाओं और बच्चों से मुलाकात कर पूरक पोषण आहार नियमित रूप से उपलब्ध होने के संबंध में जानकारी ली थी।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90