गुरुवार, 28 मई 2020

अफगानिस्तान में संघर्ष में 7 सैनिक, 19 आतंकवादी मारे गए


काबुल। अफगानिस्तान के दो प्रांतों में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुये संघर्ष में सात सैनिक और 19 आतंकवादी मारे गये जबकि एक सैनिक एवं तीन बच्चे घायल हो गये। परवान प्रांत की सरकारी प्रवक्ता वाहिदा शाहकार ने गुरुवार को बताया कि पहली घटना में परवान प्रांत में आज तड़के हुये संघर्ष के दौरान अफगानिस्तान की प्रांतीय सेना के सात जवान और एक आतंकवादी मारा गया और एक सैनिक घायल हो गया है।
प्रवक्ता ने कहा, सागेर्ड जिले में स्थानीय समयानुसार रात दो बजे संघर्ष शुरु हुआ। इसमें एक सैनिक घायल हो गया और संभवत: दो सैनिकों को आतंकवादियों ने पकड़ लिया। अफगानिस्तान की क्षेत्रीय सेना गांवों और जिलों की रक्षा के लिए दूरदराज के क्षेत्रों सीमित संख्या में मौजूद है।
प्रांतीय सरकार ने एक बयान में कहा कि दक्षिणी ज़बुल प्रांत में सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष और बाद में शाह जॉय जिले बुधवार को हुए हवाई हमले में तालिबान के 18 आतंकवादी मारे गए। बयान में कहा गया है कि तालिबान के कई आतंकवादियों द्वारा शाह जॉय में संयुक्त अफगान सुरक्षा बलों की सुरक्षा चौकी पर हमला के बाद प्रांतीय सेना ने सहयोग के लिए वायुसेना को बुलाया। इलाके में आतंकवादियों की गोलीबारी के दौरान तीन बच्चे घायल हो गए। तालिबान आतंकवादियों और सरकारी सुरक्षा बलों के बीच तीन दिन के संघर्ष विराम मंगलवार रात को समाप्त हो गया था। इर्द उल फितर त्योहार के अवसर तीन दिनों के संघर्ष विराम का आतंकवादी संगठन तालिबान ने विस्तार नहीं किया है।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90