गुरुवार, 2 अप्रैल 2020

जय श्रीराम का उद्घोष कर श्रद्धालुओं ने की कोरोना पर विजय पाने की प्रार्थना



पटना । बिहार में आज मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के जन्मोत्सव रामनवमी के अवसर पर श्रद्धालुओं ने जय श्रीराम का उद्घोष कर कोरोना वायरस के संक्रमण पर विजयश्री प्राप्त करने की प्रार्थना की।

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए इस बार बिहार में रामनवमी समेत अन्य धार्मिक आयोजन पर रोक लगा दी गई है। आम लोगों से उनके घर पर ही रामनवमी की पूजा करने की अपील सरकार, स्थानीय प्रशासन, बिहार धार्मिक न्यास बोर्ड और मंदिरों के प्रबंधन की ओर से की गई है। इस अपील पर श्रद्धालु इस बार रामनवमी की पूजा अपने-अपने घर पर रहकर ही कर रहे हैं। घरों में तुलसीदास रचित रामचरित मानस की चौपाई का पाठ एवं जय श्री राम के कीर्तन सुनायी दे रहे हैं।

रामनवमी के अवसर पर राजधानी पटना समेत राज्य के अन्य हिस्सों में श्रद्धालु ओम रामाय नम: का मंत्र जाप एवं हनुमान चालीसा का पाठ अपने घर में रहकर कर रहे हैं। श्रद्धालुओं ने भगवान को लड्डू, माला चढ़ाकर अपने साथ पूरे परिवार के कल्याण की कामना की। रामनवमी को लेकर पूरे बिहार खासकर पटना में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। चारों तरफ पुलिस बल तैनात किये गये हैं। रामनवमी को लेकर पूरा शहर हनुमान जी की ध्वजों एवं पताकाओं से पट जाता था लेकिन यह पहली बार है जब पूरे शहर में कोरोना वायरस के कारण सन्नाटा पसरा हुआ है। रामनवमी के अवसर पर पटना में कई भव्‍य शोभायात्राएं निकाली जाती थी, जो इस बार रद्द कर दी गयी है।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90