कोरोना संक्रमण : बालीवुड गायिका कनिका कपूर को मिली कोरोना से मुक्ति


लखनऊ । कोरोना संक्रमण के कारण करीब 17 दिन लखनऊ के संजय गांधी स्नानाकोत्तर आर्युविज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में बिताने के बाद बालीवुड गायिका कनिका कपूर को सोमवार को स्वस्थ होकर घर जाने की अनुमति दे दी गयी हालांकि अब उन्हे 14 दिन एकांतवास में बिताने होंगे।

लंदन से लखनऊ पहुंची कनिका के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 20 मार्च को एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था। गायिका की पहली चार रिपोर्ट एक के बाद एक पाजीटिव आने के बाद चिंता बढ़ गयी थी लेेकिन बाद में पांचवीं और छठी रिपोर्ट निगेटिव आने से चिकित्सकों को राहत मिली और आज उन्हे पूरी तरह स्वस्थ मानते हुये अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। घर लौटने के बाद भी कनिका को सतर्कता बरतने को कहा गया है। डाक्टरों ने उन्हे 14 दिनों तक होम क्वारंटीन में रहने के निर्देश दिये हैं।

गौरतलब है कि लंदन से आने के बाद कनिका चोरी छिपे अमौसी हवाई अड्डे से बाहर निकल गयी थी और उन्होने कई पार्टियों में शिरकत की थी। गायिका ऐसे ही एक कार्यक्रम में शरीक हुयी थी जिसमें सूबे के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह समेत कई जानीमानी हस्तियां मौजूद थी। उनके कोरोना पाजीटिव की पुष्टि के बाद सरकार समेत समूचा प्रदेश चिंता में डूब गया था और श्री सिंह समेत अन्य राजनेता क्वारंटीन में चले गये थे। गनीमत रही कि संपर्क में आये किसी भी व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि नहीं हुयी।

पुलिस ने लापरवाही बरतने के आरोप में गायिका के खिलाफ तीन अलग अलग प्राथमिकी दर्ज की है और अब अस्पताल से छु्ट्टी मिलने के बाद पुलिस कनिका से पूछताछ कर सकती है।

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे के अनुसार 14 दिनों का क्‍वारेंटाइन खत्म होने के बाद कनिका कपूर से पूछताछ की जायेगी। कनिका के खिलाफ लखनऊ के सरोजनी नगर,हजरतगंज और महानगर थाने में विभिन्न धाराओं में मामले दर्ज है। उन पर सरकार के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने और जानबूझकर लोगों की जान खतरे में डालने का आरोप है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports