शुक्रवार, 6 मार्च 2020

सचिन और विराट ने भारतीय महिला टीम को दी शुभकामनाएं

नई दिल्ली। क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टी-20 विश्व कप के फ़ाइनल मुकाबले में पहली बार पहुंचने पर महिला टीम को शुभकामनायें देते हुए उम्मीद जताई है कि लड़कियां खिताब जीत कर देश को गौरव प्रदान करेंगी। सचिन तेंदुलकर ने भारतीय टीम के लिए अपने बधाई सन्देश में कहा,"मैं महिला टीम को यही संदेश देना चाहूंगा कि वर्तमान में खेले और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दें तथा दबाव बिलकुल भी न लें। अच्छा खेलें और देश के लिए गौरव हासिल करें।
विराट ने ट्वीट कर भारतीय महिला टीम को बधाई देते हुए कहा, "भारतीय महिला टीम को टी-20 विश्व कप के फ़ाइनल में पहुंचने पर बधाई। हमें आप पर बेहद गर्व है और फ़ाइनल मुकाबले के लिए शुभकामनाएं। भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने कहा, "एक भारतीय होने के नाते महिला टीम के टी-20 विश्व कप के फ़ाइनल में पहुंचने पर मैं बेहद उत्साहित हूं। लड़कियों को बधाई, यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा, हम सेमीफाइनल मुकाबला देखना पसंद करते लेकिन इंद्र देव के आगे कौन जीत सकता है। मेहनत का अच्छा परिणाम मिलता है। ग्रुप चरण के सभी मुकाबले जीतने का फल मिला। फ़ाइनल में पहुंचने के लिए बधाई।"
वीवीएस लक्ष्मण ने भी भारतीय महिला टीम को सराहते हुए कहा,"सेमीफाइनल मुकाबला होता तो बहुत अच्छा लगता। टी-20 विश्व के फ़ाइनल मुकाबले में पहुंचने के लिए बधाई। बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना समेत कई अन्य खिलाडिय़ों ने भी फ़ाइनल में पहुंचने के लिए महिला टीम को बधाई दी है। भारत ने दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को होने वाले सेमीफाइनल मैच के बारिश के कारण रद्द हो जाने से पहली बार आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। आईसीसी नियमों के अनुसार यदि बारिश के कारण सेमीफाइनल मैच रद्द हो जाता है तो ग्रुप चरण में बेहतर रिकॉर्ड रखने वाली टीम फाइनल में जगह मिलती है। भारत ने ग्रुप ए में अपने चारों मैच जीते थे जबकि इंग्लैंड ने ग्रुप बी में चार में से तीन मैच जीते थे। खिताब के लिए भारत का मुकाबला रविवार को ऑस्ट्रेलिया से अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के दिन मेलबोर्न में होगा।



0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90