शनिवार, 7 मार्च 2020

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने दीक्षांत परेड की ली सलामी

 गृहमंत्री  ताम्रध्वज साहू छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के 20वें दीक्षांत समारोह में हुए शामिल, 197 नव आरक्षकों ने देश की रक्षा और सुरक्षा की ली शपथ

रायपुर। गृहमंत्री  ताम्रध्वज साहू छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के 20वें दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। माना स्थित चौथी बटालियन में आयोजन संपन्न हुआ। पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में गृहमंत्री  ताम्रध्वज साहू ने ली परेड की सलामी ली। साथ ही उन्होंने माना स्थित चौथी बटालियन में नवीन विश्राम गृह का उद्घाटन किया। 197 नव आरक्षक आज पास आउट हो रहे हैं। चौथी वाहिनी सशस्त्र बल के नव आरक्षक 9 महीने के बुनियादी प्रशिक्षण के बाद पासआउट होकर जवानों ने देश की रक्षा और सुरक्षा की शपथ ली। इस अवसर पर गृहमंत्री  ताम्रध्वज साहू ने सभी जवानों को बधाई दी।  साहू ने अपने उद्बोधन में कहा कि मैं सभी नव आरक्षकों को बधाई देता हूं। उम्मीद करता हूं कि आपके काम से छत्तीसगढ़ पुलिस का नाम रौशन होगा। आज यहां से प्रशिक्षित होकर जा रहे जवान छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल में शामिल हो रहे हैं।
उन्होंने कहा कि सरकार कानून व्यवस्था बनाये रखने और नक्सल समस्या को दूर करने में प्रयासरत है। छग सशस्त्र बल की संख्या बढ़कर 25 हजार हो गई है। पुलिस के प्रति अपराधियों में भय होना चाहिए। कार्यक्षेत्र में बहुत सी परेशानियां सामने आएंगी। लेकिन मैं आपसे आग्रह करता हूं कि हर परिस्थितियों में जूझने का साहस आपमे हो। आपका असली प्रशिक्षण अब शुरू होगा। आपको विचलित नहीं होना है। हर स्थिति के लिए आप तैयार रहे।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90