नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया नगर पंचायत टुण्ड्रा, भटगांव और बिलाईगढ़ के नवनिर्वाचित अध्यक्षतों एवं पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह में हुए शामिल


लगभग साढ़े चार करोड़ रूपए के विकास कार्यों की घोषणा

रायपुर। नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया बलौदाबाजार जिले के विकासखण्ड बिलाईगढ़ अंतर्गत नगर पंचायत टुण्ड्रा, भटगांव और बिलाईगढ़ के नवनिर्वाचित अध्यक्षों एवं पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। उन्होंने इस मौके पर इन नगर पंचायतों में विकास कार्यों के लिए लगभग साढ़े चार करोड़ रूपए के विकास कार्यो की घोषणा की। इनमें नगर पंचायत टुण्ड्रा में निर्माण कार्यों के लिए 50 लाख रूपए, नगर पंचायत भटगांव में गौरवपथ के लिए एक करोड़ रूपए, विभिन्न विकास कार्यों के लिए 50 लाख रूपए, राजीव गांधी की प्रतिमा स्थापना एवं तालाब सौंदर्यीकरण के लिए 25 लाख और आदिवासी भवन के लिए 5 लाख रूपए शामिल है। इसी प्रकार नगर पंचायत बिलाईगढ़ में विकास कार्यों के लिए एक करोड़ रूपए, कृषक भवन के लिए 5 लाख रूपए, अधिवक्ता संघ के लिए दो लाख रूपए, खेल चेजिंग रूम के लिए 5 लाख रूपए के साथ ही विभिन्न स्थानों पर बोर खनन की घोषणा की गई है।

पौनी-पसारी, मोर जमीन मोर मकान और मोर मकान मोर चिन्हारी योजना के बेहतर क्रियान्वयन के निर्देश

डॉ. डहरिया ने इस मौके पर नवनिर्वाचित अध्यक्षतों और पार्षदों को शपथ दिलाते हुए कहा कि वे कल्याणकारी योजना का लाभ आम जनता तक पहुंचाने में सहभागी बने। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा संचालित जनहितकारी योजनाओं पौनी-पसारी, मोर जमीन मोर मकान और मोर मकान मोर चिन्हारी योजना का बेहतर क्रियान्वयन करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य सरकार किसानों हित में प्राथमिकता से काम कर रही है। प्रदेश के गरीबों, पिछड़ों के साथ-साथ सभी वर्गों के परिवारों को सस्ते दामों पर राशन उपलब्ध करा रही है।
नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. डहरिया ने कहा कि प्रदेश सरकार छत्तीसगढ़ की चार चिन्हारी नरवा, गरूवा, घुरवा और बाड़ी योजना को क्रियान्वयन कर सहेजने का काम कर रही है। साथ ही इस योजना के माध्यम से छत्तीसगढ़ की संस्कृति और परंपरा को सहेजने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा एक वर्ष किए गए काम को प्रदेश की जनता ने सराहा है और उसी का परिणाम है कि आज प्रदेश के नगरीय निकायों में लगभग 85 प्रतिशत जनता ने बहुमत दिए है। हम सबको जनादेश का सम्मान करते हुए प्रदेश और नगर पंचायत क्षेत्र का पूर्ण विकास करना है। उन्होंने इन नगर पंचायतों विकास के लिए राज्य सरकार की ओर हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है। इस मौके पर बिलाईगढ़ विधायक श्री चन्द्रदेव राय, श्री श्याम सुन्दर अग्रवाल, श्री नेमीचन्द केशरवानी सहित जनप्रतिनिधिगण तथा बड़ी संख्या में नगरवासी उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports