सोमवार, 27 जनवरी 2020

मंगोलिया ने चीन के साथ लगती अपनी सीमा बंद की

मॉस्को। मंगोलिया ने कोरोना वायरस संक्रमण के कारण चीन के साथ लगती अपनी सीमा को बंद कर दिया है और यहां के सभी शैक्षिक संस्थानों में शिक्षण कार्य को स्थगित कर दिया है। सरकारी मीडिया ने सोमवार को यह जानकारी दी।
मोनटसामे संवाद समिति ने बताया कि सरकार ने सोमवार को एक उच्च स्तरीय बैठक कर चीन की सीमा से लगती अपनी सीमा को बंद कर दिया है और यहां से किसी भी वाहन और पैदल यात्रियों को जाने कहीं अनुमति नहीं है।
इसके अलावा सभी उच्च शैक्षिक संस्थानों, विश्वविद्यालयों और वोकेशनल ट्रेनिंग केन्द्रों को दो मार्च 2020 तक बंद कर दिया गया है। सरकार ने एहतिहयातन सभी तरह की जनसभाओं पर भी रोक लगा दी है और सभी स्कूलों तथा प्राइमरी स्कूलों को 24 जनवरी को ही बंद कर दिया गया था।
मीडिया रिपोर्टों में यह भी जानकारी दी गई है कि अभी तक कोरोना वायरस का एक भी मामला देश में सामने नहीं आया है लेकिन सरकार का मानना है कि यहां इस बीमारी के फैलने का खतरा अधिक है।
गौरतलब है कि चीन के वुहान में दिसंबर में सबसे पहले इस बीमारी का पता चला था और अब तक वहां इस बीमारी से 80 लोगों की मौत हो गयी है तथा 2700 से अधिक लोग बीमार हैं। इन सभी में विषाणु संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। कनाडा, फ्रांस और अमेरिका में नये कोरोनावायरस संक्रमण के कारण निमोनिया के मामले सामने आ रहे हैं। 

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90