बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास रॉकेट हमला

बगदाद। इराक और अमेरिका के बीच जारी तनाव के बीच बगदाद के भारी किलेबंदी वाले ग्रीन जोन में एक बार फिर रॉकेट हमला हुआ है। इराकी सेना ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि बगदाद के ग्रीन जोन के अंदर दो कत्युशा रॉकेट दागे गए हैं। इराकी सेना ने कहा कि हमले में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। सूत्रों के मुताबिक, अमेरिकी दूतावास से करीब 100 मीटर की दूरी पर एक रॉकेट गिरा है। अभी किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। हमले के वक्त ग्रीन जोन के अंदर सायरन बज रहे थे। पुलिस ने बताया कि एक रॉकेट अमेरिकी दूतावास से करीब 100 मीटर की दूरी पर गिरा है।
इराकी सेना ने कहा, 'ग्रीन जोन के अंदर दो कत्युशा रॉकेट गिराए गए हैं लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ है। समाचार एजेंसी रॉयटर के मुताबिक, बगदाद में सायरन के साथ दो तेज धमाकों की आवाज आई। फिलहाल अभी किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। बता दें कि इससे पहले बुधवार तड़के ईरान ने इराक स्थित अमेरिकी सेना कैंप में 22 बैलिस्टिक मिसाइल से हमला किया था।
ट्रंप ने की थी शांति की पहल
इसे ईरान ने शीर्ष कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की अमेरिकी ड्रोन हमले में मौत का बदला बताया था। इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए बताया था कि हमले में किसी अमेरिकी की जान नहीं गई। इस दौरान ट्रंप ने ईरान से शांति की पेशकश करते हुए कहा था कि अमेरिका उन सभी के साथ शांति के लिए तैयार है, जो शांति चाहते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports