Your Ads Here

रोहित वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर, विराट को खेल भावना पुरस्कार

दुबई। भारत के सीमित ओवरों को उपकप्तान रोहित शर्मा को वर्ष 2019 में एकदिवसीय क्रिकेट में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए आईसीसी अवाड्र्स में वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया है जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली को खेल भावना पुरस्कार और भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर को टी-20 में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के लिए चुना गया है।
रोहित, विराट और दीपक को आईसीसी पुरस्कारों में चुने जाने ने भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों कल मुंबई में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली 10 विकेट की करारी हार के जख्मों पर मरहम का काम किया है। इंग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स को आईसीसी प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया है जिसके लिए उन्हें सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी मिलेगी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आईसीसी अवॉड्र्स की घोषणा कर दी है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया है।
32 साल के रोहित को वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया है। रोहित ने इंग्लैंड में हुए विश्व कप-2019 के दौरान रिकॉर्ड पांच शतक जमाए थे।उन्होंने पिछले साल कुल सात शतकों सहित कैलेंडर वर्ष में सर्वाधिक 1490 रन बनाए थे। भारतीय ओपनर ने 28 वनडे मुकाबलों में 57.30 के औसत से यह उपलब्धि हासिल की। रोहित ने विश्व कप में नौ पारियों में 81 के औसत से 648 रन बनाये थे। 

No comments

Powered by Blogger.