मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड में किसी लड़की की हत्या नहीं हुई: सीबीआई

पटना। बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड में सीबीआई ने बड़ा खुलासा किया है। सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में दिए अपने बयान में कहा कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में किसी लड़की की हत्या नहीं हुई। यही नहीं जांच एजेंसी ने कहा किया है कि शेल्टर होम से मिले नरकंकाल नाबालिगों के नहीं थे। उसने यह भी कहा कि शेल्टर होम से जुड़े सभी 17 मामलों की जांच पूरी हो गई है।
अटार्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में किसी भी लड़की की हत्या नहीं हुई। उन्होंने कहा कि शेल्टर होम से जो नर कंकाल मिले हैं, वे नाबालिगों के नहीं हैं। दो कंकाल मिले थे, लेकिन बाद में फरेंसिक जांच में पाया गया कि एक कंकाल आदमी और दूसरा औरत का है। सीबीआई ने उच्चतम न्यायालय से कहा कि मुजफ्फरपुर आश्रय गृह यौन उत्पीडऩ के 17 मामलों में जांच पूरी हो गई है और जिलाधिकारियों सहित संलिप्त सरकारी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए रिपोर्ट दायर कर दी गई है।

सारी लड़कियां जीवित पाई गईं

सीबीआई के मुताबिक, जिनकी हत्या का शक जताया गया था वो सारी लड़कियां जीवित पाई गई हैं। वहां से मिली हड्डियां कुछ अन्य वयस्कों की पाई गईं हैं। सीबीआई ने अपनी जांच में यह साफ किया है कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में किसी भी नाबालिग की हत्या नहीं की गई थी। इस केस में सुनवाई जारी फिलहाल जारी है।
सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी स्थिति रिपोर्ट में जांच एजेंसी ने कहा कि चार प्रारंभिक जांच में किसी आपराधिक कृत्य को साबित करने वाला साक्ष्य नहीं मिला और इसलिए कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। सीबीआई ने स्थिति रिपोर्ट में कहा, 'सभी 17 आश्रय गृह मामलों में जांच पूरी हो गई है। 13 नियमित मामलों में अंतिम रिपोर्ट सक्षम अदालत को भेजी गई है। चार प्रारंभिक मामलों की जांच पूरी हो गई है और आपराधिक कृत्य को साबित करने वाले साक्ष्य नहीं मिले और इसलिए इस मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।Ó

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports