मुख्यमंत्री ने सुकमा में गौठान का निरीक्षण किया

ग्रामीणों ने जैविक सब्जियों से किया  मुख्यमंत्री का आत्मीय स्वागत


सुकमा में 4.17 करोड़ रुपए की लागत के फूड पार्क और आदर्श  महाविद्यालय भवन सुकमा का शिलान्यास 

रायपुर। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज जिला मुख्यालय सुकमा के दौरे पर सुकमा के रामपुरम के पास गीदम में गौठान का अवलोकन किया। ग्रामीणों ने तुमा और तरोई जैसी जैविक सब्जियां भेंट कर और खुमरी पहनाकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। श्री बघेल ने सुकमा के मिनी स्टेडियम में आयोजित पंच-सरपंच एवं किसान सम्मेलन में लगभग 168 करोड़ 59 लाख रूपए की लागत के 64 विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस अवसर पर उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा, राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल, लोकसभा संासद श्री दीपक बैज और विधायक सर्वश्री मोहन मरकाम, लखेश्वर बघेल और श्री विक्रम मण्डावी सहित अनेक जनप्रतिनिधि और ग्रामीण बड़ी संख्या में उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने सुकमा में आयोजित कार्यक्रम में लगभग 85 करोड़ 26 लाख रुपए से अधिक के 28 विकास कार्यों का लोकार्पण और 83 करोड़ 32 लाख 97 हजार रुपए के 36 विकास कार्यों का भूमिपूजन किया।

मिनी स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में 168 करोड़ रूपए के 64 कार्यों का लोकार्पण-भूमिपूजन

बघेल ने कोकराल से पुसपाल मार्ग पर बारुनदी में 5 करोड़ 46 लाख रुपए की लागत से निर्मित उच्चस्तरीय पुल, 8 करोड़ रुपए की लागत से सुकमा में निर्मित एकलव्य आदर्श आवासीय परिसर, 11 करोड़ 61 लाख रुपए की लागत से सुकमा में निर्मित 500 सीटर अनुसूचित जनजाति कन्या शिक्षा परिसर भवन, 3 करोड़ 82 लाख रुपए की लागत से छिन्दगढ़़, कोडरीपाल, पुसपाल, तोंगपाल, लेदा, गादीरास, केरलापाल, कोर्रा, चिन्तागुफा, मुण्डपल्ली, कुकानार और कोण्टा में निर्मित सहकारिता गोदाम, 8 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित 250 सीटर बालक छात्रावास भवन, 8 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित बालिका छात्रावास भवन, 2 करोड़ 17 लाख 16 हजार रुपए की लागत से पुसपाल में निर्मित 33/11 केवी विद्युत उपकेन्द्र और 1 करोड़ 56 लाख रुपए की लागत से एर्राबोर में निर्मित 33/11 केवी विद्युत उपकेन्द्र का लोकार्पण किया।

पुसपाल और एर्राबोर में 33/11 के.व्ही. विद्युत उपकेन्द्र, बारुनदी पर  उच्चस्तरीय पुल का लोकार्पण

उन्होंने कार्यक्रम में 10 करोड़ 46 लाख रुपए की लागत से सुकमा में बनने वाले आदर्श महाविद्यालय भवन, सुकमा में 4 करोड़ 17 लाख रुपए की लागत के फूड पार्क, मारोकी, मानकापाल, पोंगाभेज्जी, बड़े गुरवे, बाडऩपाल, कांकेरलंका, कनकापाल, गोलापल्ली, आगरगट्टा, कांजीपानी, कोर्रा, गगनपल्ली, गंजेनार, गोरखा, हमीरगढ़ में लगभग 6 करोड़़ रुपए की लागत से बनने वाले उप स्वास्थ्य केन्द्र, जिला चिकित्सालय सुकमा में 1 करोड़ 14 लाख रुपए की लागत के ट्रांजिस्ट हॉस्टल, रोकेल में फूल नदी पर 2 करोड़ रुपए की लागत के डायवर्सन कार्य, छिंदगढ़ और गंजेनार में 8 करोड़ रुपए की लागत के बनने वाली समूह जल प्रदाय योजना, 49 लाख 66 हजार रुपए की लागत से पोलमपल्ली के आश्रिम ग्राम इत्तागुड़ा, पातापारा, बरदेलतोंग में नलजल योजना, 2 करोड़ 47 लाख 84 हजार रुपए की लागत केे गोरली नदी व्यपवर्तन योजना भूमिपूजन और शिलान्यास किया।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports