Your Ads Here

जीत के दावे-प्रतिदावे में भाजपा-कांग्रेस नहीं रहना चाहती किसी से पीछे


जगदलपुर । दंतेवाड़ा उपचुनाव को लेकर बीजेपी ज्यादा आश्वस्त नजर आ रही है, वहीं कांग्रेस भी इस सीट को आसानी से जीतने की बात कह रही है। इसी क्रम में  भाजपा सहानुभूति के अतिरिक्त लाभ के साथ दंतेवाड़ा उपचुनाव में आगे होने या जीत का दावा कर रही है।
इधर सांसद दीपक बैज ने कहा, आदिवासियों में ज्यादा दिनों तक सहानभूति नहीं रहती, बीजेपी गलतफहमी का शिकार है कि भीमा मंडावी की शहादत को चुनाव में प्रमुख मुद्दा बनाकर सहानुभूति वोट उसे मिल जाएगा। दीपक बैज ने कहा कि दंतेवाड़ा में कांग्रेस मजबूत है और उपचुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगी।       
दीपक बैज के इस बयान पर तोकापाल क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य और चित्रकोट उपचुनाव में भाजपा के दावेदार विनायक गोयल ने नाराजगी जताते हुए कहा है कि 2013 में दंतेवाड़ा में ही कांग्रेस की नेत्री देवती कर्मा को सहानभूति का वोट मिला था और वे जीत कर विधानसभा पहुंची थीं। इसके बाद यह अलग बात है कि वर्ष दो 2018 के विधानसभा चुनाव  में  देवती कर्मा  बहुत कम अंतर से  भाजपा के  भीमा मंडावी से  चुनाव हार गई थी। नक्सलियों  के द्वारा भीमा मंडावी को बारूदी सुरंग  विस्फोट में हत्या के बाद उपचुनाव हो रहे हैं।  गोयल ने दीपक बैज पर निशाना साधते हुए कहा कि वे खुद भी आदिवासी नेता हैं और ऐसे में उनके द्वारा आदिवासियों की भावनाओं को ठेस पहुंचाया गया है। 

No comments

Powered by Blogger.