धुले में केमिकल कंपनी में भीषण विस्फोट,10 की मौत व 15 घायल


धुले । महाराष्ट्र के धुले में एक केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट हो गया। इसमें 10 लोगों की मौत हो गई और 15 लोगों के घायल होने की खबर है। धुले जिले के शिरपुर के वहाडी में एक केमिकल फैक्ट्री के बॉयलर में विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना भीषण था कि इसकी गूंज दो किलोमीटर दूर तक सुनाई दी।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस कारखाने में विस्फोट के समय करीब 100 मजदूर काम कर रहे थे। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है जहां अधिकांश की हालत गंभीर बनी हुई है।
फिलहाल विस्फोट के बाद लगी आग को बुझाने की कोशिश की जा रही है।
फैक्ट्री में हुए इस विस्फोट से इलाके में हड़कंप मच गया है। मौके पर फैक्ट्री के अधिकारी और कर्मचारियों के अलावा स्थानीय लोग और फायर ब्रिगेड के कर्मचारी राहत कार्य में जुटे हैं। इस दौरान करीब 40 कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है।
मृतकों में महिला और पुरुष दोनों कर्मचारी शामिल हैं। वहीं दमकल विभाग का कहना है कि मृतकों की संख्या बढऩे की आशंका है। इसके साथ ही फैक्ट्री से निकली जहरीली गैसें और धुआं भी आसपास के गांवों में फैल रहा है, जिससे खतरा बढऩे की संभावना है। इस घटना के संबंध में अभी और जानकारी जुटाई जा रही है।  

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports